Advertisement

कुलपति की नियुक्ति में देरी पर अभाविप ने किया राज्यपाल का विरोध

विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में जल्द कुलपति का नियुक्ति हो:गौतम महतो

कुलपति नहीं होने से रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ में विभिन्न प्रकार के समस्याएं हो रही है: नितेश मोदी

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामगढ़ कॉलेज रामगढ़ में विनोबा भावे विश्वविद्यालय हजारीबाग में कुलपति की जल्द से जल्द नियुक्ति को लेकर शुक्रवार को एक दिवसीय धरना का आयोजन किया गया। ये प्रदर्शन अभाविप रामगढ़ कॉलेज के अध्यक्ष नितेश मोदी के नेतृत्व में दिया गया था ।धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश सह मंत्री गौतम कुमार महतो उपस्थित रहे। गौतम महतो ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद विगत 75 वर्षों से छात्रहित में कार्य करते आ रही है। छात्र की समस्याओं को लेकर लगातार महाविद्यालय परिसर और विश्वविद्यालय परिसर में कार्य करते रहती है। विनोबा भावे विश्वविद्यालय में पिछले 09 माह से अधिक समय से कोई स्थाई कुलपति नही है, जिसके कारण छात्रों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के सभी महाविद्यालयों में भी कई समस्या देखने को मिल रही है । स्थाई कुलपति के नही होने के कारण विनोबा भावे विश्वविद्यालय में भी काफी खामियां देखने को मिल रही है । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रामगढ़ महाविद्यालय के प्रधानाचार्य के माध्यम से महामहिम राज्यपाल से ये मांग करती है की जल्द से जल्द विनोबा भावे विश्वविद्यालय में स्थाई कुलपति नियुक्त करें।

नितेश मोदी ने कहा कि कुलपति की नियुक्ति नही होने के कारण रामगढ़ महाविद्यालय के छात्रों को भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। महाविद्यालय प्रशासन के पास किसी भी समस्या बताने पर वो सीधे कहते है की कुलपति से बात करिए जिस कारण छात्रों के समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। नितेश कुमार मोदी ने कहा की रामगढ़ महाविद्यालय में आये दिन विभिन्न प्रकार की के समस्या देखने को मिलते रहता है।

चित्रा मिर्धा ने कहा की रामगढ़ महाविद्यालय रामगढ़ के लाइबेरी में सेमेस्टर का बुक नही है।

धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश कार्यकरणीय सदस्य अंशु पाण्डे, रवि कुमार,राहुल रजक,राहुल महतो,चित्रा कुमारी, श्रुति कुमारी, कुमारी श्रुति, निरूपा कुमारी, आंचल कुमारी,कुमारी श्रुति,तान्या मिर्धा, तन्वी कुमारी,साक्षी महतो,विश्वजीत कुमार,संदीप कुमार शुक्ला,बाबूलाल कुमार,अर्जुन कुमार,मोंटी कुमार, अभय ओझा,जितेंद्र कुमार,रिया कुमारी, योगेश कुमार, गोल्डेन कुमार, जिला संगठन मंत्री विक्रम राठौड़ आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Advertisment

Advertisement