Tue. Apr 23rd, 2024

सावधान, रामगढ़ जिला उपायुक्त के फर्जी सोशल मिडिया अकाउंट से मांगे जा रहे हैं पैसे !

By Rashtra Samarpan Feb 22, 2024
उपायुक्त चंदन कुमार का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटउपायुक्त चंदन कुमार का फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट

पिछले कई दिनों से फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर रामगढ़ के उपायुक्त चंदन कुमार अचानक सक्रिय दिखाई देने लगे। कई लोगों को उनके सोशल मीडिया अकाउंट से फ्रेंड रिक्वेस्ट जाने लगे। कुछ लोग खुश हुए तो कुछ लोगों को शंका हुई। अब यह पता चल रहा है कि वह सारे अकाउंट फर्जी थे जिसे लेकर अब जिला प्रशासन सक्रिय हो चुका है। इस मामले को गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन लोगों को गुमराह करने वाले दोषियों को पकड़ने और उन पर कड़ी कार्रवाई करने की बात कह रही है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब उपायुक्त चंदन कुमार के फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट से  पैसे मांगने के संदेश आने लगे। इस मामले में जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा स्पष्ट किया गया की उपयुक्त चंदन कुमार का किसी भी सोशल मीडिया हैंडल पर कोई भी अकाउंट संचालित नहीं है। इसके अतिरिक्त विभिन्न सरकारी कार्यों एवं आवश्यक सूचनाओं आम जनों तक पहुंचाने हेतु जिला प्रशासन रामगढ़ द्वारा डीसी रामगढ़ के नाम से आधिकारिक फेसबुक एवं इंस्टाग्राम पर अकाउंट संचालित किया जाता है। जिला प्रशासन द्वारा संचालित सोशल मीडिया हैंडल से किसी भी व्यक्ति को किसी भी तरह का मैसेज नहीं किया जाता है और सभी लोगों से अपील किया गया कि वह किसी भी फर्जी आईडी से कोई भी मैसेज आने पर किसी तरह की प्रतिक्रिया न दें।

कई बार देखा गया है कि किसी बड़े नेता या फिर बड़े अधिकारी के फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट को बनाकर साइबर फ्रॉड करने वाले लोग पैसों की मांग करते हैं। इस बार तो रामगढ़ के उपायुक्त चंदन कुमार का ही फर्जी अकाउंट बनाकर लोगों से पैसे ऐठने का काम किया जा रहा था। हालाँकि आम आदमी के साथ फ्रॉड करने वाला शायद ही कभी पकड़ा जाता हो। इसलिए आम आदमी तो सिर्फ अपने साथ हुई धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराने भर रह गया है। अब देखना यह है कि जिले के सबसे बड़े पदाधिकारी के नाम पर फ्रॉड करने वाला व्यक्ति प्रशासन की पकड़ में आता है या नहीं ?

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!