Sun. Jun 23rd, 2024

स्ट्रीट लाइट बुझा कर चोरों ने काटा ताला, किया लाखों के समान की चोरी

By Rashtra Samarpan Jul 11, 2020

  • घर में लगे लोहे का ग्रिल काट कर चोरों ने   लाखों का सामान चुराया
  • लॉक डाउन की वजह से मकान मालिक नहीं आ सके थे रामगढ़
  •  लोगों ने रात में बनाई जगने की योजना, सीसीटीवी कैमरे लगाने की कही गई बात

शहर के जारा टोला के शिवपुरी कालोनी में शुक्रवार की मध्यरात्रि के बीच को एक बुजुर्ग महिला सुलोचना देवी (70) के घर से लगभग 3 से चार लाख का सामान चोरी कर लिया गया।
चोरी के वक्त घर में कोई भी व्यक्ति मौजूद नहीं था ।चोरों ने इसी का फायदा उठाकर बाहर लगे दो स्ट्रीट लाइट की बत्ती बुझा दी गई और घर की चारदीवारी फांद कर ग्रिल में लगे ताले को काट दिया गया । चोरों ने घर के अंदर घुस कर अलमारी में रखे लगभग 23000 रुपए ,  सुलोचना देवी के बहू के ढाई लाख के गहने , अटैची में रखी नई साड़ी एवं घर में रखे लगभग 30 हजार का सोनी टीवी को उठाकर ले गए।

घरवालों से पूछने पर सुलोचना देवी ने बताया कि पिछले 15 दिनों से वह अपने बड़े बेटे के घर घुटवा में रह रही थी एवं उनके छोटे बेटे लॉकडाउन की वजह से अपने पैतृक गांव से रामगढ़ नहीं आ पाए थे। घर की रखवाली के लिए घर की चाबी अपने बगल के घर राजेश्वर सिंह के यहां दिया गया था जो प्रतिदिन शाम के वक्त घर के बाहर की लाइट जला दिया करते थे।  राजेश्वर सिंह ने बताया कि सुबह जब वह लाइट बंद करने के लिए आए तो उन्होंने देखा कि घर के ग्रिल खुला हुआ है और ग्रिल में लगा ताला जमीन पर गिरे पड़ा है। उन्होंने इस घटना की सूचना तुरंत सुलोचना देवी एवं उनके परिवारों को वालों को दिया। सुलोचना देवी एवं उनके बड़े बेटे कुंजन घर पहुंच कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस सूचना प्राप्त करते ही श्याम भगत अपनी पेट्रोलिंग टीम के साथ पहुंचे और मामले की पूरी जानकारी ली। सुलोचना देवी के बड़े बेटे गुंजन ने चोरी का आवेदन थाने में दे दिया है और जल्द से जल्द चोरों को पकड़ने की गुहार लगाई है।
बताते चलें कि पिछले दो दिनों में इसी शिवपुरी कॉलोनी में 2 चोरियां हो चुकी है। 2 दिन पहले दिन के समय दोपहर 2:00 बजे एक पल्सर बाइक JH24C0486  की भी चोरी कर ली गई थी।
आसपास के लोगों में डर का माहौल व्याप्त है। लोगों का कहना है कि पुलिस इन चोरों को जल्द से जल्द नहीं पकड़ती है तो चोरों का मनोबल बढ़ेगा। लोगों का यह भी कहना है कि इतनी मोटी मोटी ग्रिल को बड़ी आसानी से तोड़ दिया जा रहा है आखिर वो लोग करें भी तो क्या करें। आसपास के लोगों ने चोरों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी कैमरा और रात्रि जागरण की भी योजना बनाई है ताकि किसी भी घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दिया जा सके।

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!