Sun. Jun 23rd, 2024

कांग्रेस पार्टी ने झूठ फैलाने में महारत हासिल कर ली है : अमित शाह

By Rashtra Samarpan Nov 20, 2018

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह ने आज, सोमवार को मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर, बैतूल और खातेगांव (देवास) में आयोजित विशाल जन-सभाओं को संबोधित किया राज्य की जनता से विकास के लिए शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश में लगातार चौथी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने की अपील करते हुए कांग्रेस पर जम कर प्रहार किया। इससे पहले उन्होंने मैहर (सतना) में त्रिकूट पर्वत पर विराजमान माँ शारदा शक्तिपीठ के दर्शन किये और पूजा-अर्चना की।

राजस्थान में कांग्रेस नेता और प्रत्याशी के वायरल वीडियो पर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथों लेते हुए श्री शाह ने कहा कि राजस्थान में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कांग्रेस के नेता और राजस्थान चुनाव में प्रत्याशी ‘भारत माता की जय’ के नारे लगा रहे कार्यकर्ताओं पर यह नारा रोक कर ‘सोनिया गाँधी की जय’ के नारे लगाने का दवाब बनाते हैं। शर्म आनी चाहिए कांग्रेस पार्टी को, किस प्रकार की संस्कृति इन्होने देश में खड़ी करने की कोशिश की है, यह इसका एक और उदाहरण है। आखिर कांग्रेस पार्टी की प्राथमिकता क्या है? उनके दिल में क्या है? उन्होंने कहा कि यदि ‘भारत माता की जय’ के जयकारे के साथ यदि किसी में जोश, उत्साह और देश के लिए कुछ कर गुजरने के संकल्प का संचार नहीं होता है तो उसे इस धरती का अन्न खाने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं, यदि हम मरणासन्न अवस्था में भी हों और ‘भारत माता की जय’ का नारा लग रहा हो तो हमारी धड़कनें वापस आ जाती हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस का सूपड़ा साफ होना तय है क्योंकि राज्य की जनता प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश भर में जारी विकास यात्रा में भागीदार बनते हुए प्रदेश में भाजपा की श्री शिवराज सरकार बनाने का निर्णय पहले से ले लिया है। उन्होंने कहा कि देश की जनता नफरत की साजिश के बीज बो कर राजनीति करने वाली कांग्रेस को कभी भी माफ़ करने वाली नहीं है क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने कदम-कदम पर मध्य प्रदेश के साथ अन्याय ही अन्याय किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता की सेवा मोदी जी और शिवराज जी जैसे जनसेवकों की जोड़ी ही कर सकती है। कांग्रेस कभी जनता का भला नहीं कर सकती क्योंकि वो नेहरू-गाँधी परिवार की प्राइवेट लिमिटेड कंपनी है जिसे एक परिवार के सिवा किसी और की चिंता नहीं है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता को आज भी यह याद है कि कांग्रेस पार्टी ने किस तरह अपने कुशासन से प्रदेश को एक ‘बीमारु’ राज्य बनाया था जिसे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने निरंतर अपने अथक प्रयासों से एक ‘विकसित’ प्रदेश बनाया है। राज्य की जनता कभी कांग्रेस को माफ़ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में जनता के समक्ष दो ही विकल्प हैं – एक तरफ प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में राज्य के गाँव-गाँव, घर-घर का विकास करने वाली श्री शिवराज सिंह चौहान जी की भारतीय जनता पार्टी सरकार, वहीं दूसरी तरफ देश में भ्रष्टाचार की जननी कांग्रेस पार्टी जिसका न कोई नेता है, न नीति और न ही कोई सिद्धांत।

Amit Shah's Rally In MP
Amit Shah’s Rally In MP

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने झूठ फैलाने में महारत हासिल कर ली है क्योंकि आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस पार्टी ने झूठे वादे के सिवा कोई और काम किया ही नहीं। ख़ास तौर पर वह चुनाव के वक्त जनता को बरगलाने के उद्देश्य से झूठे मुद्दों को फैब्रिकेट करती है लेकिन हर बार कांग्रेस का झूठ जनता के सामने उजागर हो जाता है और उसे मुंह की खानी पड़ती है। इस बार मध्य प्रदेश में कांग्रेस का पिछली बार से भी बुरा हश्र होने वाला है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गाँधी अपने भाषण में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का इतनी बार नाम लेते हैं कि लोगों को यह पता ही नहीं चलता कि राहुल गाँधी कांग्रेस का प्रचार कर रहे हैं या फिर भारतीय जनता पार्टी का। वास्तव में, राहुल गाँधी समेत पूरी की पूरी कांग्रेस पार्टी को ‘मोदीफोबिया’ हो गया है। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी और कांग्रेस पार्टी एंड कंपनी का एक ही एजेंडा है – मोदी हटाओ जबकि हमारा एजेंडा देश से गरीबी, बेरोजगारी, अशिक्षा, असुरक्षा और अँधेरे को हटाना है। उन्होंने जनता से प्रश्न करते हुए कहा कि आपको लोक-कल्याणकारी भारतीय जनता पार्टी सरकार चाहिए या फिर मध्य प्रदेश को समस्याओं के गर्त में डुबोने वाली कांग्रेस सरकार? (सभा में उपस्थित जनसमूह ने एक स्वर में शिवराज सरकार को लाने का संकल्प व्यक्त किया।)

श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश में अपनी जीत का दिवास्वप्न दिखाई दे रहा है लेकिन पिछले साढ़े चार सालों में कांग्रेस पार्टी की ऐसी स्थिति हो गई है कि उसे दूरबीन लेकर ढूंढना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि 2014 के लोक सभा चुनाव और उसके बाद देश में संपन्न हुए लगभग सभी चुनावों में कांग्रेस पार्टी की करारी हार हुई है और भारतीय जनता पार्टी की ऐतिहासिक जीत हुई है। मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस पार्टी की पराजय निश्चित है।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बजट किसी भी सरकार के विकास का परिचायक होता है। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह की कांग्रेस सरकार के समय मध्य प्रदेश का वार्षिक बजट महज 21,700 करोड़ रुपये का था जबकि शिवराज सिंह जी की भारतीय जनता पार्टी सरकार में यह बढ़ कर लगभग 1,85,900 करोड़ रुपये पहुंचा है। प्रति व्यक्ति आय 14 हजार रुपये से पांच गुना से भी अधिक बढ़ कर 72 हजार करोड़ रुपया हो गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की बंटाधार सरकार के शासन में गाँवों में बिजली नहीं मिलती थी, आज 24 घंटे बिजली मिल रही है। कांग्रेस की सरकार में मध्य प्रदेश में केवल 2900 मेगावाट बिजली का उत्पादन होता था जबकि आज मध्य प्रदेश 17,700 मेगावाट का उत्पादन कर रहा है। दिग्विजय सिंह की सरकार के समय मध्य प्रदेश में कुल सिंचित भूमि महज साढ़े सात लाख हेक्टेयर थी जबकि शिवराज सरकार ने इसे बढ़ा कर 40 लाख हेक्टेयर करने का काम किया है। अगले पांच सालों में हमारा लक्ष्य प्रदेश की 80 लाख हेक्टेयर भूमि को सिंचित करना है। दिग्विजय सिंह की कांग्रेस सरकार किसानों से कृषि ऋण पर 18% का ब्याज वसूलती थी जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने ब्याज को घटाते-घटाते ख़त्म कर दिया है। प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने कभी भी समर्थन मूल्य पर जनता से फसल की खरीद नहीं की जबकि आज शिवराज सरकार समर्थन मूल्य पर बोनस के साथ धान और गेहूं खरीद रही है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के समय राज्य की विकास दर – 4% थी जबकि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में विगत 15 सालों में राज्य की औसत विकास दर 10.8% रही है। दिग्विजय सिंह की सरकार के समय मध्य प्रदेश का कृषि उत्पादन महज 214 लाख मीट्रिक टन था जबकि शिवराज सिंह सरकार के समय राज्य का कृषि उत्पादन 545 लाख मीट्रिक टन तक पहुंचा है। अगले पांच साल में शिवराज सरकार राज्य के किसानों की आय को दुगुना करने के लक्ष्य को साकार करने के लिए कटिबद्ध है। कांग्रेस की दिग्विजय सिंह सरकार और भारतीय जनता पार्टी की शिवराज सिंह चौहान सरकार के बीच तुलना करते हुए उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह सरकार में प्राथमिकशालाएं 56 हजार से बढ़ कर 83 हजार, माध्यमिकशालाएं 18 हजार से बढ़ कर 30 हजार, इंजीनियरिंग कॉलेज 104 से बढ़ कर 306 और मेडिकल कॉलेज 5 से बढ़ कर 18 हुई हैं।

श्री शाह ने कहा कि राहुल गाँधी को चुनौती देते हुए कहा कि आप मध्य प्रदेश में अपनी सरकार के विकास के आंकड़े और हमारी सरकार के विकास के आंकड़े लेकर आयें, हमारा कोई भी कार्यकर्ता राज्य के किसी भी शहर में आप से बहस के लिए तैयार है लेकिन आप झूठे वादे कर जनता को गुमराह न करें। उन्होंने कहा कि 13वें वित्त आयोग के दौरान कांग्रेस की सोनिया-मनमोहन सरकार ने मध्य प्रदेश को विकास के लिए महज लगभग 1,34,190 करोड़ रुपये की राशि दी थी लेकिन मोदी सरकार ने 14वें वित्त आयोग में राज्य के लिए 3,44,126 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है। उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त मुद्रा बैंक योजना में लगभग 32,000 करोड़, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के लिए 984 करोड़, अमृत मिशन के लिए 2593 कोर्ड, स्वच्छ भारत मिशन के लिए 427 करोड़, अर्बन ट्रांसपोर्टेशन के लिए 22 करोड़, इंदौर मेट्रो के लिए 7000 करोड़, भोपाल मेट्रो के लिए 7000 कोर्ड, इंटीग्रेटेड को-ऑपरेटिव डेवलपमेंट के लिए 1794 करोड़ और प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए 4000 करोड़ रुपये, कुल 57,000 करोड़ रुपये अलग से मध्य प्रदेश को दिए गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार ने देश के गाँव, गरीब, किसान, दलित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के कल्याण के लिए लगभग 129 से अधिक जन-कल्याणकारी योजनायें शुरू की हैं लेकिन चार पीढ़ियों तक देश पर शासन करने वाले आज साढ़े चार साल से देश की जनता की सेवा कर रही भारतीय जनता पार्टी सरकार से सवाल पूछ रही है। उन्होंने कहा कि 2014 में जब देश की जनता ने मोदी सरकार को सेवा का अवसर दिया, तब देश की अर्थव्यवस्था विश्व में 9वें स्थान पर थी, आज हम विश्व की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बने हैं और 2019 में लोक सभा चुनाव से पहले-पहले देश दुनिया की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगा। इसी तरह ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस की रैंकिंग में 2014 में हमारा स्थान 142वां था, जबकि आज हम 77वें स्थान पर पहुंचे हैं, इसे कहते हैं विकास जो मोदी सरकार ने करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के एक परिवार की चार-चार पीढ़ियों ने देश पर शासन किया लेकिन गरीबों को सशक्त बनाने के लिए उन्होंने कुछ भी नहीं किया। उन्होंने नरसिंहपुर, बैतूल और देवास में शिवराज सिंह सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए कहा कि केवल भारतीय जनता पार्टी ही प्रदेश का सर्वांगीण विकास कर सकती है।

श्री शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नेरन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व में निर्णायक और मजबूत राष्ट्र के तौर पर प्रतिष्ठित हुआ है। सर्जिकल स्ट्राइक के जरिये आतंकवादियों को उसी की भाषा में करारा जवाब दिया जा रहा है। अवैध घुसपैठ का मुद्दा कई वर्षों से देश की सुरक्षा के लिए बड़ा ख़तरा बना हुआ था। जब हमने असम में सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आलोक में घुसपैठिये के पहचान के लिए एनआरसी को बनाना शुरू किया तो कांगेस एंड कंपनी में हायतौबा मच गई, वे घुसपैठियों के पक्ष में खड़ी हो गई। उन्होंने कहा कि राहुल गाँधी एंड कंपनी को घुसपैठियों के मानवाधिकार की चिंता तो है लेकिन देश के नागरिकों के मानवाधिकार की चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि चाहे हमारी जान चली जाए लेकिन हम देश की सुरक्षा के मामले में पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि 2019 में केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में फिर से सरकार आने के बाद देश में एक भी घुसपैठिये को नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए उसका वोट बैंक महत्वपूर्ण है जबकि हमारे लिए माँ भारती की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है, हम माँ भारती की सुरक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

 

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!