Sun. Jun 23rd, 2024

उपायुक्त ने की आगामी विधानसभा चुनाव से संबंधित प्रेस वार्ता

By Rashtra Samarpan Nov 16, 2019

रामगढ़: शनिवार को को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त  संदीप सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव 2019 से संबंधित प्रेस वार्ता की।

प्रेस वार्ता में सिंह ने सभी पत्रकारों  को बताया कि आज से आगामी विधानसभा चुनाव 2019 हेतु नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। जोकि 25 नवंबर तक चलेगी। 26 नवंबर को सभी नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी तथा कोई भी अभ्यर्थी 28 नवंबर तक अपनी अभ्यर्थिता वापस ले सकते हैं। 12 दिसंबर को मतदान की तिथि निर्धारित है एवं 23 दिसंबर को मतगणना की जाएगी।

प्रेस वार्ता में श्री सिंह ने सभी पत्रकारों को बताया कि 22 विधानसभा क्षेत्र बड़कागांव में मतदान का समय पूर्वाहन 7:00 बजे से अपराहन 3:00 बजे तक एवं 23 विधानसभा क्षेत्र रामगढ़ में मतदान का समय पूर्वाहन 7:00 बजे से अपराहन 5:00 बजे तक होगा।

लाइन में नहीं रहना होगा खड़े

प्रेस वार्ता में श्री सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में सभी मतदान केंद्रों पर टोकन की व्यवस्था होगी जिससे कि जो भी मतदाता मतदान केंद्र पर आएंगे उन्हें उनकी संख्या के अनुसार एक टोकन दिया जाएगा एवं अपना अवसर आने पर वह मतदान केंद्र के अंदर जाकर अपना वोट डाल सकेंगे।

रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सभी फोटो वोटर स्लिप पर होगा क्यूआर कोड

श्री सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा आम चुनाव 2019 हेतु रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सभी फोटो वोटर पर्ची पर एक क्यूआर कोड अंकित होगा एवं मतदान से 7 दिन पहले तक सभी मतदाताओं तक फोटो वोटर पर्ची पहुंचाने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

बूथ एप के जरिए होगी मॉनिटरिंग

श्री सिंह ने बताया कि आगामी विधानसभा आम चुनाव 2019 में रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों पर बूथ एप का इस्तेमाल किया जाएगा। मतदान कर्मी मतदाताओं द्वारा दी गई पर्ची पर अंकित क्यूआर कोड को बूथ एप के माध्यम से स्कैन करेंगे जिसके बाद उन्हें एक टोकन नंबर दिया जाएगा। जिसके इस्तेमाल से मतदाता अपना नंबर आने पर मतदान केंद्र में जा कर वोट डाल सकेंगे साथ ही साथ श्री सिंह ने बताया कि रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों से बूथ ऐप के माध्यम से रियल टाइम अपडेट किया जाएगा।

जिले के 9000 दिव्यांग मतदाताओं के लिए मतदान केंद्रों पर होगी विशेष व्यवस्था

प्रेस वार्ता में श्री सिंह ने कहा कि इस बार पूरे जिले के 9000 दिव्यांग मतदाताओं के लिए सभी मतदान केंद्रों पर रैंप, व्हील चेयर, वाहन आदि की व्यवस्था की जाएगी जिसकी मदद से सभी दिव्यांग मतदाता आसानी से अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहर्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी,जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिले के विभिन्न मीडिया संस्थानों के पत्रकार सहित कई अन्य उपस्थित थे।

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!