Advertisement

शोभा हत्याकांड पुलिस के लिए बना सिरदर्द, रामगढ़ कॉलेज के छात्रों ने किया रोड मार्च

By Rashtra Samarpan Jun 10, 2019

रिपोर्ट: रितेश कश्यप

यह घटना कोई दिल्ली मुंबई जैसे बड़े शहरों का नहीं है या घटना आपकी अपनी रामगढ़ की बेटी शोभा गुप्ता  का है जो दिनांक 22 /05/2019 कुछ अज्ञात व्यक्ति के द्वारा शोभा कुमारी के घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म करके आग लगाकर उसकी हत्या कर दी गई और आज इस घटना को 17 दिन हो गए हैं लेकिन रामगढ़ प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई भी करवाई नहीं की गई है और हत्यारा कौन है या भी पता नहीं कर पाई  है ।



इसी क्रम में रामगढ़ कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने कॉलेज से शहर के सुभाष चौक तक पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोड मार्च निकाला। 

शोभा की छोटी बहन कोमल भी हुई रोड मार्च में शामिल

रोड मार्च के दौरान छात्रों ने पुलिस प्रशासन को जमकर कोसा और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। शोभा की छोटी बहन कोमल भी इस रोड मार्च में शामिल होकर पुलिस का विरोध किया और पुलिस के रवैया के खिलाफ नाराजगी जाहिर की।
कोमल ने बताया कि पुलिस सिर्फ झूठा आश्वासन दे रही है और कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं कर रही। अपराधी अभी भी खुलेआम घूम रहा है और पुलिस मूकदर्शक बनी बैठी है।

क्या था मामला ? 

बड़े ही सुनियोजित तरीके से छात्रा शोभा की हत्या कर दी गई थी और साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से इसे खाना बनाने के क्रम में जलने की घटना बनाने का प्रयास किया गया था। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शोभा की गला दबाकर हत्या की पुष्टि चिकित्सकों ने की है। इसके अलावा बेसरा जांच के लिए एफएसएल भेजा गया है।

शोभा की मां ने क्या कहा ? 

शोभा कुमारी की मां ने पुलिस से रोती हुई बोली कि उसकी बेटी शोभा अभिमान व स्वाभिमान थी। उसे क्यों मारा, मुझे इंसाफ चाहिए। उन्होंने कहा कि उसकी फोटो देख कर सोते है और उठते है। वहीं, छोटी बेटी को पढ़ाई के लिए नहीं भेज रहे है। ताकि कहीं उसे भी कोई नहीं मार दें। पिता मनोज कुमार, भाई व बहन ने भी पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई।

रोड मार्च में कौन कौन थे शामिल ? 

रोड मार्च के दौरान रामगढ़ महाविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष रोहित सोनी, खुशबू कुमारी स्नेहा अग्रवाल मनीषा प्राची रिंकी प्रियंका कंचन श्वेता अंजू राखी कोमल वैशाली सोनम भार्गवी अमरदीप कुमार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक गौतम महतो राजेश ठाकुर एवं धनंजय कुमार पुटुस सहित सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने विरोध मार्च किया।

वीडियो देखने के लिए नीचे क्लिक करें



Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

Advertisment

Advertisement