Advertisement

विडियो वायरल होने के बाद राशन डीलर पर की गयी कार्यवाही, अवैध राशन कार्ड धारक हो जाएँ सावधान !!

By Rashtra Samarpan Jun 9, 2020

अवैध राशन कार्ड धारियों पर पुरे जिले में एक ओर कार्रवाई चल रही है वहीँ  दूसरी ओर कार से राशन ले जाने का एक वीडियो वायरल होता नजर आया । यह विडिओ रानीबाग स्थित जन वितरण प्रणाली का बताया गया  ।जिसके बाद उस जन वितरण प्रणाली के संचालक मानिक लाल चौरसिया पर जिला आपूर्ति कार्यालय द्वारा कार्यवाही की जा रही है।
आपको बताते चलें कि यह वीडियो रानी बागी स्थित एक  जन वितरण प्रणाली का है जिसके संचालक का नाम मानिक लाल है ।  इस विडियो में जन वितरण प्रणाली के दुकान से  कुछ लोगों द्वारा लिया गया राशन गाड़ी की  डिक्की में रखा जा रहा है।  विडियो में ये कहीं से भी नहीं लग रहा की की किसी गरीब के द्वारा  राशन लिया जा रहा बल्की पहली नजर में यही लग रहा है कि जो लोग राशन ले रहे हैं वो पूरी तरह से सक्षम  हैं।

जिला आपूर्ति पदाधिकारी से बात करने पर उन्होंने बताया कि जैसे ही उन्हें इस वीडियो के बारे में पता चला उन्होंने मामले की गंभीरता को देखते हुए जनवितरण प्रणाली के संचालक मानिक लाल पर कार्रवाई करते हुए शो कॉज नोटिस जारी किया साथ ही जिन सक्षम लोगों द्वारा राशन लिया गया है उन लोगों की भी पहचान कर उन पर  जल्द से जल्द कार्यवाही करने की बात कही गयी । उन्होंने  जिले के लोगों से एक बार फिर आग्रह किया है कि जितने भी सक्षम लोग अवैध रूप से राशन कार्ड रखे हुए हैं वे लोग स्वेच्छा से नजदीकी प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में जाकर अपना राशन कार्ड जमा कर दें अन्यथा उन पर भी कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

जिला खाद्य आपूर्ति पदाधिकारी केके राजहंस द्वारा अब तक रामगढ एवं पतरातू प्रखंड में लगभग 35 लोगों पर कार्रवाई की जा चुकी है। अयोग्य कार्ड धारियों के खिलाफ लिए गए राशन के एवज में पैसे की वसूली और फिर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई चल रही है।

खाद्य आपूर्ति विभाग लगातार लोगों से अपील कर रही है कि अयोग्य  कार्ड धारी स्वेच्छा से अपने कार्ड को सरेंडर कर दें ताकि योग्य लोगों को राशन कार्ड मुहैया कराया जा सके। प्रसाशन की अपील और कार्यवाई के बाद असर भी दिखने लगा है, जिसके तहत एक ही दिन में 100 से अधिक राशन कार्ड सरेंडर किए गए हैं।

वायरल विडियो देखें 

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

Advertisment

Advertisement