Sun. Jul 14th, 2024

बजट 2019 : क्या कहते हैं रामगढ़ के लोग ?

By Rashtra Samarpan Jul 5, 2019

रामगढ़। भारत सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शुक्रवार को आम बजट प्रस्तुत किया। रामगढ़ में भी इस विषय पर लोगों की अलग अलग प्रतिक्रिया व्यक्त किया। किसी ने इस बजट को सराहा तो किसी ने अपनी निराशा जाहिर की।

इसी क्रम में रामगढ़ नगर के मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष प्रकाश पटवारी ने कहा कि यह आम बजट 2019 देश के भविष्य के लिए काफी अच्छा है जैसे रेलवे में निजी निवेश से यात्रा सुखद होने की उम्मीद है। डेयरी कामों को बढ़ावा से रोजगार के अवसर मिलेंगे। खुदरा दुकानदारों के लिए पेंशन योजना व छोटे दुकानदारों को एक घंटे में लोन महत्वपूर्ण है। अगले पांच वर्षों में बुनियादी सुविधाओं में 100 लाख करोड़ का निवेश से बेरोजगारी पर प्रहार होगा। अंत में यह भी कहा कि पेट्रोल- डिजल का दाम में बढ़ोतरी निराश करने वाला है।

फेडरेशन झारखंड चैम्बर ऑफ कॉमर्स के उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद ने कहा सरकार का आम बजट आम जनता की हित को देखते हुए पेश किया गया है, खासकर मेट्रो को 300 किमी का दायरा बढ़ाया गया।साथ ही साथ भारत को उद्दोगों का हब बनाना ,  मोदी का वन पेंशन वन ग्रेड और हवाई यात्रा सुलभ होगी ।

धनंजय कुमार पुटूश ने कहा कि आम बजट 2019 समाज के हर तबके को सहूलियत देने के लिए है और इस बजट के अंतर्गत समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखा गया है।

भाजपा शिक्षा प्रकोष्ठ के सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि यह बजट ऐतिहासिक बजट है जिसमें उच्च शिक्षा प्राप्त करने वालों और मध्यम व्यापारियों के लिए खास ध्यान रखा गया है।

मरार के शिक्षाविद शालू श्रीवास्तव ने इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि आम बजट आम जनमानस के सर्वांगीण विकास का बजट है निश्चित तौर पर देश को आगे बढ़ाने की परिकल्पना इस बजट से सच होगी और आने वाले दिनों में नया भारत विकसित भारत समृद्ध भारत और समग्र भारत विश्व के सामने होगा

अमित कुमार सिंहा, पूर्व कोषाध्यक्ष, रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स ने कहा कि बजट कुल मिलाकर अच्छा है इसमें सबसे खास बात जो आयकर की छूट ₹500000 तक की गई है या सच में सराहनीय है डीजल और पेट्रोल के मूल्य वृद्धि का प्रतिकूल असर भी महंगाई पर पड़ने की संभावना है। जबकि अन्य कई विषयों पर कुल मिलाकर यह बजट अच्छा कहा जा सकता है।

भाजपा नेता ब्रजेश पाठक ने कहा आज के बजट के वित्त मंत्री जी को बधाई देता हूँ।यह बजट गांव गरीब और किसान को केंद्र में रख कर बनाया गया है और देश आगामी 5साल में 5ट्रिलियन के पायदान में देश को ले जाने वाला बजट है अगले 5 साल में 100 करोड़ रुपया देश के विकाश में खर्च करने का मत्वपूर्ण योजना है इस से बेरोजगारी भी दूर करने में सहायक होगी।50हजार करोड़ रेलवे के विकाश में खर्च क्र इसे आधुनिक बनाने का लक्षय है।घर घर नल जल की योजना एक समान बिजली की सुविधा एक राशन कार्ड की योजना और 2022 तक सभी को घर देने योजना पर भी सरकार काम क्र रही है सहरी छेत्र में 45लाख के घर लेने पर 150लाख इनकम टेक्स में छुट और दो लाख पूर्व में दी गयी छुट से भी आम जन को बहुत राहत मिलेगी।

भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी प्रवीण कुमार सोनू  ने कहा कि यह बजट सभी वर्गों को देखते हुए मोदी सरकार के द्वारा लाया गया बहुत ही शानदार बजट है। गांव गरीब और किसान इन को मध्य नजर रखते हुए हमारी विकास की परिकल्पना को साकार करने का यह बजट है। एक प्रकार से इतने व्यापक रूप से अर्थव्यवस्था और सामान्य व्यक्ति के जीवन दोनों की चिंता करने वाली यह शानदार बजट हैं। यह बजट में सभी वर्गों के लिए कुछ ना कुछ खास है। खेलो इंडिया के अंतर्गत नए खिलाड़ी तैयार करने के लिए बनाया जाएगा राष्ट्रीय खेल शिक्षा बोर्ड एवं प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के अंतर्गत 80 लाख घरों को दी गई मंजूरी यह बहुत ही सराहनीय है। इस बजट से हम सब नए भारत की कल्पना कर सकते हैं।
 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!