Advertisement

डोरण्डा महाविद्यालय के बी एड विभाग में विश्व रंगमंच दिवस का आयोजन

 

डोरण्डा महाविद्यालय के बी एड विभाग में विश्व रंगमंच दिवस का आयोजन सोमवार को धूमधाम से किया गया। आयोजन की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ बीपी वर्मा ने किया। उन्होंने इस अवसर पर थियेटर के कलाकारों के विश्वस्तरीय पहचान को बतलाया। उन्होंने विभिन्न राज्यों के रंगमंचीय कला को विस्तृत रूप से बतलाया साथ ही इसे संस्कृति व सभ्यता का संवाहक बतलाया। उन्होंने प्राचीन समय के कलाकारों और आधुनिक कलाकारों के कला के बारे मे विस्तार से बतलाया।

बी एड विभाग के प्रशिक्षु शिक्षिका शिवांगी ने कार्यक्रम का शुरूआत भरतनाट्यम की प्रस्तुती देकर किया। कुश, सागिर, चिराग, प्रगती व टीम ने शिक्षा व्यवस्था पर व्यंगात्मक नाटक का मंचन किया। रिया व विजय ने राजस्थानी नृत्य प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम में ऊंचा नीचा पहाड़ पर्वत नदी नाला नागपुरी गीत का सामुहिक गान व विभिन्न गीतों का प्रदर्शन हुआ साथ ही शिक्षकों के लिये विद्यार्थीयों  ने प्रश्नोत्तरी भी किया। विभाग की कोआडिनेटर डाॅ शिल्पी सिंह  व विभागाध्यक्षा डाॅ सीमा सिंह ने सभी विद्यार्थीयों को बधाई दिया। विद्यार्थीयों की प्रस्तुती देख महाविद्यालय का प्राचार्य ने एक बड़ा मंच देने की घोषणा की व सभी का उत्साहवर्धन किया। 

कार्यक्रम का संचालन आशिया, अमृता, गौरीशंकर व सकलदेव ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर डाॅ कुमारी संजु, डा दीप्ती, डा एमलीन केरकेट्टा, डा नमिता, मरियम, रिंकु, डा ओम प्रकाश, डा शैलेंद्र, मनोज सहित  सभी शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहें।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Advertisment

Advertisement