Sun. Jun 23rd, 2024

जिले में छिनतई की घटना प्रशासन के लिए बना सिर दर्द, 2 दिन में लूट ली गई दो लाख रुपए

By Rashtra Samarpan Sep 2, 2020
रामगढ़। जिले में छिनतई की घटना  रोकना प्रशासन  के लिए सर दर्द साबित होता जा रहा है।छिनतई से जुड़ा ताजा मामला बुधवार को शहर के भारतीय स्टेट बैंक के सामने हुआ। नई सराय बस्ती के भगवती कुमारी बुधवार ने भारतीय स्टेट बैंक रामगढ़ शाखा से एक लाख दो सौ का 5 गड्डी लेकर बाहर निकल कर ऑटो में बैठी इसी बीच पल्सर बाइक में बैठे दो अज्ञात युवक थाना चौक में ऑटो से झटका देकर बैग को छीन कर ले उड़ा। आश्चर्य की बात यह है कि जिस स्थान पर यह घटना हुआ वहां से महज कुछ ही दूरी रामगढ़ थाना है। भगवती कुमारी ने बताया कि उस बैग में 100000 के अलावा एटीएम कार्ड, बैंक पासबुक, पैन कार्ड और आधार कार्ड सहित लगभग 3 से 4 हजार तथा एक 4G मोबाइल भी था। ऐसा नहीं है कि इस तरह की घटना रामगढ़ शहर में ही घट रही है आपको बताते चलें कि 2 दिन पूर्व गोला थाना अंतर्गत एक महिला (मीना देवी) से बाइक सवार दो युवकों ने एक लाख की लूट का घटना अंजाम दिया। मीना देवी ने बताया कि रामगढ़ के बैंक से ₹100000 निकासी कर गोला आई जैसे ही गोला बाजार में सब्जी लेने गई तभी मेन रोड में डीवीसी से चौक की ओर से आ रहे हैं दो बाइक सवार युवकों ने महिला के हाथ से पैसा भरा हुआ थैला छीन कर रफू चक्कर हो गए। मीना देवी ने बताया कि वे झारखंड विद्युत निगम लिमिटेड के सब स्टेशन में कार्यरत है। आश्चर्य की बात यह है कि दिनदहाड़े शहर के बीचोबीच इतनी बड़ी घटना चोरों द्वारा अंजाम दिया जाता है और वह भागने में भी कामयाब हो जाता है।  इस घटना के बाद लोगों में भय का माहौल व्याप्त है।
अपनी बात
उक्त घटनाओं से  समाज में भय व्याप्त होना लाजमी है मगर इसी समाज को यह भी सोचने की जरूरत है कि आखिर इस तरह की घटनाओं को कैसे रोका जा सकता है। जब भी इस तरह की चोरी या लूटपाट की घटना घटती है समाज पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाना शुरू कर देता है मगर प्रशासन की बात करें तो इस तरह की घटनाओं में प्रशासन के साथ-साथ समाज के लोगों को भी सतर्क और सजग रहने की आवश्यकता है।
 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!