Sun. Jun 23rd, 2024

जिला प्रशासन ने मतदाता जागरूकता अभियान के तहत एक नया कीर्तिमान स्थापित किया

By Rashtra Samarpan Apr 22, 2019

राष्ट्र समर्पण ब्यूरो: चुनाव आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के तहत हर जगह नुक्कड़ नाटक,  सांस्कृतिक कार्यक्रम , प्रचार वाहन आदि के माध्यम से जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं ।
इसी क्रम में रामगढ़ जिला प्रशासन  एवं  दैनिक जागरण समूह की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को जिले के लगभग 36 स्कूलों के बच्चे, प्रशासनिक अधिकारी एवं समाज के गणमान्य लोग मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मतदान करने का संदेश दीया।

इस अभियान के तहत स्थानीय पटेल चौक टायर मोड़ से सुभाष चौक होते हुए लोहार टोला, गोला रोड, बाजार टांड़, सिद्धु-कान्हु जिला मैदान तक मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया।

मानव श्रृंखला के तहत ओमकार हाई स्कूल , डिवाइन ओंकार मिशन , राधा गोविंद पब्लिक स्कूल, श्री गुरु नानक पब्लिक स्कूल, रामगढ़ महाविद्यालय, रामगढ़ इंटर महिला महाविद्यालय, सिद्धार्थ पब्लिक स्कूल, राजकीय मध्य विद्यालय, गांधी स्मारक विद्यालय, छावनी बालिका उच्च विद्यालय, रामगढ़ कस्तूरबा विद्यालय, छावनी उत्क्रमित उच्च विद्यालय  सहित लगभग 36 स्कूलों के बच्चों ने इस श्रृंखला में भाग लिया।

बच्चों के साथ रामगढ़ के गणमान्य व्यक्तियों श्री दिगंबर जैन समाज के लोग, रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विमल बुधिया, रामगढ़ कॉलेज के अध्यक्ष रोहित सोनी , रामगढ़ कॉलेज की आचार्य प्रोफेसर शारदा, सभी स्कूलों के शिक्षक शिक्षिकाओं सहित सैकड़ों लोगों ने भी इस मानव श्रृंखला में अपनी सहभागिता दिखाई। सुभाष चौक के समीप अनुमंडल अधिकारी अनंत कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राधा प्रेम किशोर सहित कई सरकारी पदाधिकारी इस मानव श्रृंखला के हिस्सा रहे।

पटेल छात्रावास के अध्यक्ष दामोदर महतो, एवं रामगढ़ के अन्य समाजसेवी संस्थाओं की ओर से बच्चों एवं मानव श्रृंखला में लगे लोगों के लिए पानी और बिस्किट का इंतजाम भी किया।

डिवाइन ओंकार मिशन के संचालक एवं मानव श्रृंखला में शामिल राजेश नेगी ने बताया कि 6 मई को होने वाले मतदान से पहले रामगढ़ एवं देश के लोगों को इस अभियान के माध्यम से यह संदेश देना है कि लोकतंत्र की खूबसूरती मतदान से ही आ सकती है। वहीं पटेल छात्रावास के अध्यक्ष दामोदर महतो ने कहा कि इस मानव श्रृंखला से लोगों में संदेश जाएगा कि लोकतंत्र के निर्माण में मतदान की काफी अहमियत है।

रितेश

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!