Sun. Jun 23rd, 2024

चेंबर चुनाव में मात्र 15 लोगों ने नामांकन किया,निर्विरोध चुने जाने की पूर्ण सम्भावना, विमल बुधिया का अध्यक्ष बनना तय

By Rashtra Samarpan Feb 28, 2019

रामगढ़ चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज का चुनाव में उतरने के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2019 का यानि बुधवार का दिन तय किया गया। चेंबर के सभी सदस्य इस ताक में लगे हैं की इस बार के चुनाव में भी उनसे मिलने के लिए चेंबर के चुनाव में खड़े होने वाले प्रत्याशी आएंगे। मगर इस बार उन सदस्यों के लिए निराशाजनक खबर है। इस बार जो भी प्रत्याशी खड़े हैं वे सभी निर्विरोध जीतने की खबर आई है। इस बार चेंबर के प्रति व्यवसाई सदस्यों की उदासीनता भी देखी जा रही है। पहले की तरह जिस जोशो खरोश से चेंबर का चुनाव हुआ करता था इस बार यह देखने को नहीं मिलेगा। कई पुराने प्रत्याशी जो सालों से चुनाव में अपनी भागीदारी देते थे उन्होंने भी अपनी उदासीनता दिखाते हुए इस बार चेंबर के चुनाव से अपने आप को किनारा किया है। संगठन की मजबूती के लिए संगठन का लोकतांत्रिक तरीका जो चुनाव के माध्यम से तय किया जाता है वह अब चेंबर के चुनाव में नहीं दिख रहा। जहां तक सूत्रों से पता चला है कि अब तक कुल 20 लोगों ने नामांकन पत्र खरीदा था मगर आज अंतिम दिन 15 लोगों ने ही नामांकन पत्र भरा। सूत्र बताते हैं कि जिन 15 लोगो ने नामांकन पत्र भरा है वह कहीं ना कहीं से एक ही गुट से संबंधित है। आपको बताते चलें कि चेंबर के कुल 15 सदस्य चुने जाते हैं और इसी कारण जब 15 लोगों ने ही नामांकन पत्र भरा है तो सभी सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया जायेगा। सूत्रों के हवाले से खबर है कि इस बार के चुनाव में अध्यक्ष का नाम पहले ही तय किया जा चुका है जिसमें रामगढ़ के व्यवसाई विमल बुधिया को चेंबर ऑफ कॉमर्स का अध्यक्ष बनाए जाने की बात कही जा रही है। जिन 15 लोगों ने सत्र 2019 – 2021 के नामांकन पत्र दाखिल किया है उनके नाम हैं 15 सदस्य कार्यकारिणी के चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन कुल 15 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन किए जो क्रमशः से विष्णु पोद्दार, पंकज कुमार तिवारी, मनोज चतुर्वेदी मानू, अशोक कुमार सिंह ,गोपाल शर्मा, विमल बुधिया ,विनय कुमार अग्रवाल ,रविंद्र कुमार साहू, संतोष तिवारी, विनय कुमार सिंह, दिनेश कुमार पोद्दार ,रमिन्दरसिंह गांधी, मनोज कुमार मंडल ,धीरज सिंह, प्रदीप कुमार सिंह किए कल सभी नामांकन पत्रों की जांच होगी एवं 2 मार्च को नामांकन पत्र का वापसी कीप की तिथि निर्धारित इस अवसर पर चुनाव समिति के अध्यक्ष आनंद अग्रवाल , सुरेश बगड़िया , कोषाध्यक्ष राजेश कुमार, अग्रवाल, सदस्य अनिल कुमार सिन्हा, मर्सी पूर्व अध्यक्ष डीपी सिंह उपस्थित थे।

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!