Advertisement

एकल अभियान रामगढ़ के अध्यक्ष बने जन्मेजय प्रताप और महिला समिति के अध्यक्ष उमा सिन्हा

By Rashtra Samarpan Jun 27, 2023

 

एकल अभियान रामगढ़ अंचल की ओर से समिति का पुनर्गठन मंगलवार को विकास नगर स्थित एकल अभियान के कार्यालय में संपन्न हुआ। यह बैठक रांची भाग अध्यक्ष प्रमोद सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में सर्वसम्मति से संरक्षक के तौर पर डॉक्टर सुधीर आर्या, अध्यक्ष जन्मेजय प्रताप, उपाध्यक्ष भुवनेश्वर ठाकुर और सरदार अनमोल सिंह, सचिव के लिये पर मनीष अग्रवाल, कोषाध्यक्ष विनोद मिश्रा, अंचल समिति के सदस्य के तौर पर प्रशांत साव और विक्रांत मोहन के नामों की घोषणा की गई।

इसी दौरान रामगढ़ अंचल महिला समिति की भी घोषणा की गई जिसमें अध्यक्ष के तौर पर उमा सिन्हा उपाध्यक्ष के तौर पर सलोनी सिंह सचिव अनामिका श्रीवास्तव कोषाध्यक्ष संजीव प्रसाद और सदस्य पारिजात कुमारी के नामों की घोषणा की गई। इसके साथ ही श्री हरी सत्संग समिति के अध्यक्ष के तौर पर धीरज पराशर, सचिव विक्रांत मोहन और कोषाध्यक्ष जेपी अग्रवाल के नामों की घोषणा की गई । बैठक के अंत में रामगढ़ प्रभारी के तौर पर रांची भाग संवाद प्रमुख रितेश कश्यप और सह प्रभारी के लिए रांची भाग आरोग्य योजना प्रमुख डॉ नारायण सिंह के नाम की घोषणा की गई। 

बैठक के दौरान नवनियुक्त अध्यक्ष जन्मेजय प्रताप ने कहा कि एक अभियान की ओर से उन्हें जो दायित्व दिया गया है उस पर वह निष्ठा पूर्वक अपने दायित्व का निर्वाह करेंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड प्रांत में एकल अभियान रामगढ़ अंचल का नाम इसके अच्छे कामों के लिए सबसे पहले लिया जाएगा और इसके लिए समिति के सभी लोग मिलजुल कर आगे बढ़ाने का काम करेंगे। 

आपको बता दें कि एकल अभियान रामगढ़ अंचल के तहत पूरे जिले में लगभग 210 गांव में एकल विद्यालय चल रहे हैं। इसके तहत हर विद्यालय में 30 बच्चों को निशुल्क शिक्षा किताबें और संस्कार शिक्षा दी जाती है। इसके साथ ही ग्रामीणों को सरकारी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी जाती है और उनके स्वास्थ्य वर्धन के लिए समय-समय पर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सकों द्वारा कैंप भी लगाया जाता है। 

इस बैठक के दौरान अंचल अभियान प्रमुख चंद्रशेखर कुमार , नंदकिशोर महतो, खिरेंद्र कुमार और उमेश कुमार उपस्थित थे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

Advertisment

Advertisement