Sun. Jun 23rd, 2024

आर्मी के जवान देश की मुश्किल घड़ी में अंतिम विकल्प के रूप में खड़े होने वाले हैं : संजीव सोनी

By Rashtra Samarpan Jun 29, 2019

रितेश कश्यप 

रामगढ़। आर्मी के जवान देश की मुश्किल घड़ी में अंतिम विकल्प के रूप में खड़े होने वाले हैं इसीलिए हम सभी को कठिन परिश्रम , वफादारी और इमानदारी के साथ काम करते हुए भारतीय सेना को गौरवान्वित करने पर जोर देना है।
उक्त बातें पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के कमांडेंट ब्रिगेडियर संजीव सोनी ने अपने संबोधन के दौरान कहा।
बताते चलें कि पंजाब रेजीमेंट सेंटर रामगढ़ कैंट के किला हरि ड्रिल स्क्वायर में 298 ने नव प्रशिक्षित जवानों के बीच शुक्रवार को शानदार शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया। 9 महीने के कठिन प्रशिक्षण के उपरांत इन नव प्रशिक्षित जवानों ने दर्शनीय परेड की जिन्होंने मिलिट्री बैंड द्वारा बजाई गई धुन कदम कदम बढ़ाए जा के साथ अंतिम तक की ओर प्रस्थान किया । इन नव प्रशिक्षित जवानों ने धार्मिक ग्रंथ श्रीमद्भागवत गीता और गुरु ग्रंथ साहिब को साक्षी मानकर राष्ट्र के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने की शपथ ली।
ब्रिगेडियर संजीव सोनी ने परेड का निरीक्षण कर परेड की सलामी ली। तत्पश्चात मुख्य अतिथि संजीव सोनी ने नव जवानों को सफलतापूर्वक प्रशिक्षण पूर्ण होने पर बधाई दिया और भविष्य में आने वाली चुनौतियों से अवगत कराया। इस अवसर पर उन्होंने सैन्य प्रशिक्षण के दौरान अव्वल दर्जे का प्रदर्शन करने वाले न प्रशिक्षित जवानों को मेडल तथा पुरस्कार भी प्रदान किए।
जवानों के द्वारा आत्मरक्षा के लिए मार्शल आर्ट का अद्भुत प्रदर्शन किया।
उनमें से थोराट कंपनी के सिपाही लखबीर सिंह फायरिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया वही थोराट के सिपाही राम सिंह ने बीपीईटी में प्रथम स्थान प्राप्त किया। जसवंत कंपनी के सिपाही ईशान वर्मा ने ड्रिल में प्रथम स्थान प्राप्त किया और महादेव कंपनी के सिपाही अमनजीत सिंह ने बाइट फाइटिंग में प्रथम स्थान प्राप्त किया।
वाई एस 150 के ओवरऑल परफारमेंस में सिपाही अरविंद को सिल्वर मेडल सिपाही राम सिंह को गोल्ड मेडल प्राप्त हुआ।
इस दौरान पंजाब रेजिमेंटल सेंटर के सभी अधिकारी गण जेसीओ आर्मी पब्लिक स्कूल और केंद्रीय विद्यालय रामगढ़ के छात्र सैकड़ों की संख्या में उपस्थित रहे।

विडियो देखने के लिए निचे क्लिक करें 

 पंजाब रेजिमेंटल सेंटर रामगढ़ में सिपाहियों ने दिखाया अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन


 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!