Fri. Oct 18th, 2024

झारखण्ड के मीडियाकर्मियों के समर्थन में आये पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, मुख्यमंत्री को दी संवेदनशील होने की नसीहत

 पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास मीडिया कर्मियों के समर्थन में आए सामने

रांची। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने उन सभी दिवंगत मीडिया कर्मियों के परिजनों को अति शीघ्र पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का आग्रह राज्य सरकार से किया है। जिनका निधन कोरोना काल में हुआ है। पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य के 18 से अधिक मीडिया कर्मियों की कोरोना काल में हुई मौत पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि पत्रकारों के प्रति सरकार की असंवेदनशीलता और गैर जिम्मेदाराना रवैये के कारण लगातार पत्रकारों की मौत हो रही है। राज्य सरकार अगर कोरोना की दूसरी लहर आने के बाद राज्य के पत्रकारों को फ्रंटलाईन वॉरियर्स की मान्यता दे देती तथा प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण और कोरोना पीड़ित पत्रकारों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था करती तो उन्हें कोरोना महामारी की चपेट में आने से रोका जा सकता था।

श्री दास ने कहा कि कोरोना महामारी से पीड़ित पत्रकारों के परिजनों को तत्काल पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि नहीं मिलना राज्य सरकार के गैरजिम्मेदार होने का प्रमाण है। उनके मुख्यमंत्री काल में पत्रकारों के निधन पर उनके परिजनों को पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान किया गया था, जबकि इसके पूर्व सिर्फ दुर्घटना में मृत पत्रकारों के परिजनों को पांच-पांच लाख की अनुग्रह राशि देने का प्रावधान था।

उनकी सरकार ने राज्य के सभी मीडिया कर्मियों को पेंशन देने की योजना बनाई थी, जिसपर अबतक हेमंत सरकार द्वारा अमल नहीं किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए प्रस्तावित पेंशन योजना को तत्काल लागू करने और कोरोना महामारी से पीड़ित सभी पत्रकारों के परिजनों को अनुग्रह राशि देने का आग्रह किया है।

राज्य के पत्रकारों ने दिया पूर्व मुख्यमंत्री को धन्यवाद 

रघुबर दास के ट्वीट के बाद राज्य के पत्रकारों ने धन्यवाद देते हुए कहा की उनके माध्यम से केंद्र सरकार तक पत्रकारों की हकीकत पहुंचनी चाहिए । अगर केंद्र सरकार की ओर से सभी राज्यों को भी निर्देश आएगा तो पत्रकारों को सुविधा मिलने में आसानी होगी। हालाँकि उनके ट्वीट के बाद कई पत्रकारों और संगठन ने उनके इस कदम का स्वागत किया।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!