Sun. Jun 23rd, 2024

हेमंत सरकार के ढाई वर्ष के लूट का जवाब एनडीए प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर को जिताकर दें: बाबूलाल मरांडी

By Rashtra Samarpan Jun 13, 2022

मांडर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में बाबूलाल मरांडी का सघन चुनावी दौरा

मांडर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने विभिन्न पंचायतों का तूफानी दौरा किया। जनसम्पर्क के दौरान पार्टी कार्यकर्ता और आमजनों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस झामुमो और राजद पर जमकर हमला बोला। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस, जेएमएम एवं राजद के नेतृत्व में झारखंड में विकास कार्य तो नहीं हुआ किंतु सभी दलों ने अपना अपना विकास जरूर किया। सरकार काम करने के लिए नहीं बल्कि कमाने के लिए बनी है। कांग्रेस, जेएमएम और राजद परिवार के लिए राजनीति करते हैं। ऐसे में महागठबंधन को पराजित करना है, भ्रष्ट सरकार को मांडर विधानसभा उपचुनाव में एनडीए की प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर को भारी से भारी मतों से जीता कर जवाब देना है।

उन्होंने कहा कि चोरी, डकैती, हत्या, अपहरण की घटनाएं तेजी से बढ़ी है, बहन बेटियों की इज्जत प्रत्येक दिन तार-तार हो रही है। सुरक्षा देने वाले पुलिस नाकाम हो चुके हैं, सुरक्षा देने के बजाय पुलिस सरकार में शामिल लोगों के लिए वसूली करने का कार्य कर रही है। सत्ता में बैठे लोग पुलिस को वसूली कार्य में लगा रखे हैं। इसलिए अपराध भी तेजी से बढ़ा है। उन्होंने कहा कि जो सरकार कानून व्यवस्था ठीक नहीं कर सकती ऐसी सरकार को जवाब देना है।

उन्होंने कहा कि ब्लॉक, अंचल, थाने और सरकारी कार्यालयों में बिना पैसे के कोई काम नहीं होता। जाति, आय, आवासीय यहां तक कि मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने में भी पैसे लिए जा रहे हैं। उन्होंने एक एक वोट देकर एनडीए के प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर को भारी से भारी मतों से जिताने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार के ढाई वर्ष के लूट का जवाब गंगोत्री कुजूर को जीता कर दें। 

आदिवासी के नाम पर सत्ता पाने वालों ने आदिवासियों को सर्वाधिक ठगा

श्री मरांडी ने कहा कि झारखंड में जल जंगल जमीन के नाम पर सत्ता में आई कांग्रेस, झामुमो और राजद जल जंगल जमीन ही लूटने में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा यह लोग सत्ता में रहे तो एक दिन सारा  जल जंगल जमीन भी अपने नाम पर करा लेंगे। उन्होंने कहा कि बालू, कोयला और खनिज संपदा की लूट मची है। सत्ता का दुरुपयोग कर खदान की लीज अपने और अपने परिवार के नाम पर, पत्नी के नाम पर, साली के नाम पर, विधायक प्रतिनिधि के नाम पर, प्रतिनिधि के पत्नी के नाम पर और परिवार के नाम पर लीज लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आदिवासी के नाम पर सत्ता हासिल करने वालों ने आदिवासियों को सर्वाधिक ठगने का कार्य किया। ऐसी सरकार को जवाब देने के लिए प्रत्याशी गंगोत्री कुजूर को भारी मतों से विजई बनावे।

    उन्होंने कहा कि जब-जब झारखंड में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी विकास के कार्य हुए। भाजपा ने ही अलग राज्य के सपने को साकार किया। यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने 8 वर्ष के कार्यकाल में विकास कार्य का एक नया कीर्तिमान रचने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कोरोना काल में जब पूरा विश्व परेशान था तब प्रधानमंत्री ने देश के 80 करोड लोगों के लिए 5-5 केजी मुफ्त अनाज मुहैया कराया। हर गरीब को आवास, आयुष्मान, किसानों के खाते में पैसे, सभी जरूरतमंद को शौचालय, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत सैकड़ों योजनाएं चल रही है।

 जनसंपर्क अभियान घागरा पंचायत के सिजुआ गांव में, ईटा पंचायत, दिघीया पंचायत के टुको गाँव में, मुरतो पंचायत, तुतलो, करकरी, खुखरा, डोरंडा और करांजी के ख़तरी ख़टंगा पंचायत में चला। इस अभियान में सभी स्थानों पर सैकड़ों लोग शामिल हुए। लोगों ने परम्परिक नृत्य और ढ़ोल बाजे के साथ स्वागत किया। इस क्रम में पंचायत संयोजक, सह संयोजक, प्रभारी बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक भी हुआ। जनसम्पर्क अभियान के दौरान सभी स्थानों पर नेता विधायक दल एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी जी का जोरदार स्वागत किया गया। लोगों में विशेष उत्साह देखा गया।

 इस दौरान सुखदेव कच्छप, संदीप साहू, कुमुद वर्मा, विजय साहू, जगन्नाथ उरांव, धनंजय राय, राजीव रंजन अधिकारी, किनवा पाहन, नरेंद्र कुमार, मंगरा उरांव, महावीर उरांव, महादेव मुंडा, राजकुमार साहू, कैलाश साहू, गोविंद महतो, बिंदेश्वर साहू, बलभद्र उरांव, सुनीता करकेट्टा, सुशील साहू, धनंजय राय, राकेश भगत, योगेंद्र नाथ पांडे, आलोक मिश्रा, बलराम सिन्हा, आदित्य, भगवत, बेबी देवी, लक्ष्मी देवी, रश्मि देवी, बबलू साहू, आदित्य शाही, बिरसा महतो, जनसंपर्क अभियान के दौरान हजारीबाग सदर के विधायक मनीष जायसवाल, खिजरी के पूर्व विधायक रामकुमार पाहन, प्रदेश उपाध्यक्ष विनोद शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता सरोज सिंह, प्रदेश सह मीडिया प्रभारी रंजीत चंद्रवंशी, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेश  साव, महिला मोर्चा की प्रदेश महामंत्री सीमा सिंह, नेहा सिंह, पिंकी खोया, मीडिया प्रभारी सोनी  हेमरोम आदि उपस्थित थें।

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!