Sun. Jun 23rd, 2024

मॉब लिंचिंग के खिलाफ निकलने वाले जुलूस को एसडीओ ने नहीं दी अनुमति, धारा 144 लागू

By Rashtra Samarpan Jul 7, 2019

चीतरपुर में एक दिन के लिए धारा 144 लागू , भारी संख्या में फोर्स और आंसू गैस के गोले रहेंगे तैनात

रामगढ़ :  मॉब लिंचिंग के खिलाफ रामगढ़ में मुद्दा गर्माता चला जा रहा है। जिले के चितरपुर प्रखंड में मॉब लिंचिंग के खिलाफ सोमवार को निकलने वाले जुलूस को अनुमंडल पदाधिकारी ने अनुमति नहीं दी। चीतरपुर में मुत्हेदा मुस्लिम महाज संगठन के द्वारा सरायकेला खरसावां में हुए मॉब लिंचिंग के खिलाफ जुलूस निकालने की तैयारी की जा रही थी। सोमवार को यह जुलूस चितरपुर के ईदगाह मैदान से हाई स्कूल ग्राउंड तक निकलने वाला था। इस जुलूस को निकालने के लिए संगठन के सचिव मोहम्मद अहमद खान और कन्वेनर मुफ्ती सालाउद्दीन जफर  ने अनुमंडल पदाधिकारी से अनुमति मांगी थी। इस संबंध में एसडीओ रामगढ़ अनंत कुमार ने उनके आवेदन को अस्वीकृत करते हुए यह कहा कि रामगढ़ जिला सांप्रदायिक सौहार्द को लेकर काफी संवेदनशील है। इस जिले में भी मॉब लिंचिंग की घटनाएं हो चुकी हैं। यहां तक कि हाल ही में रामनवमी के जुलूस को लेकर रजरप्पा थाना क्षेत्र के सीकनी गांव में दो समुदायों के बीच तनाव उत्पन्न हो गया था। जिस मुद्दे पर संगठन जुलूस निकाल रहा है, उस मुद्दे पर जिले की शांति व्यवस्था भंग हो सकती है। इस मामले में रजरप्पा थाना प्रभारी और अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राधा प्रेम किशोर ने भी इस बात से सहमति जताई है कि अगर चितरपुर में मॉब लिंचिंग के खिलाफ जुलूस निकला तो सामाजिक सौहार्द बिगड़ सकता है। इस वजह से उनके जुलूस को निकालने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। रामगढ़ एसडीओ ने जिले में शांति व्यवस्था बरकरार रखने के लिए सोमवार को चितरपुर प्रखंड में सुबह 5:00 बजे से रात में 10:00 बजे तक 1 दिन के लिए निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर दी है। इस संबंध में उन्होंने रामगढ़ एसपी को भी एक प्रतिवेदन दिया है। एसडीएम ने कहा है कि चितरपुर में भारी मात्रा में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी जाए। इसके साथ ही आंसू गैस के गोले, पानी की बौछार वाले टैंकर भी पर्याप्त मात्रा में मुहैया कराए जाएं। एसडीओ ने कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति निषेधाज्ञा का पालन नहीं करता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इस संबंध में रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि जिस जुलूस को जिला प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है उसे नहीं निकलने दिया जाएगा। अगर कोई भी व्यक्ति कानून को अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। 

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!