Sun. Jul 14th, 2024

बैंकों की सुरक्षा के लिए रामगढ़ पुलिस हर समय तैयार , रखी जायेगी अपराधियों पर नजर

By Rashtra Samarpan Aug 1, 2019

रामगढ़  :  रामगढ़  में संचालित  विभिन्न बैंकों के 102 शाखाओं के शाखा प्रबंधकों को अपराधियों से अलर्ट रहने के लिए गुरुवार को रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने सभी बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की।
बैठक में प्रभात कुमार ने कहा कि  सुरक्षा को लेकर अगर कोई बैंक अधिकारी पुलिस से मदद चाहते हैं और उनके पास कोई सुझाव है तो उससे पुलिस को अवगत कराएं।  बैंक फ्रॉड को रोकने के लिए  एसपी प्रभात कुमार ने बताया कि बैंकों में लगे सीसीटीवी और वहां तैनात गार्ड अपराधियों पर नजर रख सकते हैं।

गार्ड को कोई भी व्यक्ति संदिग्ध लगता हो, तो वह तत्काल शाखा प्रबंधक और पुलिस को इसकी सूचना दे। एसपी ने यह भी कहा कि अगर बैंक अपने रुपयों को शहर से ग्रामीण स्तरीय बैंक में भी गाड़ी से भेजता है, इसके लिए भी वह पहले पुलिस को सूचना दें। ताकि अपराधी रुपयों से भरी गाड़ियों को निशाना नहीं बना सके। कहा कि बैंक परिसर में लगे सीसीटीवी पर एक कर्मचारी निगाह रखें, ताकि कैश काउंटर और उसके आसपास कोई भी संदिग्ध व्यक्ति हो तो उसे तत्काल पकड़ा जा सके।
इसके अलावा बैंक के मुख्य द्वार द्वार पर सीसीटीवी से नजर रखी जा सकती है। कई बार अपराधी बैंक के बाहर बाइक लगाकर वहां आने जाने वाले ग्राहकों जाने वाले ग्राहकों वाले ग्राहकों जाने वाले ग्राहकों वाले ग्राहकों की रेकी करते हैं। उन पर भी अंकुश लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी थानों को बैंकों की सुरक्षा कैसे करनी है, इसका निर्देश दिया जा चुका है। लेकिन जब तक बैंक कर्मी पुलिस को सहयोग नहीं करेंगे ग्राहकों की सुरक्षा पुख्ता नहीं हो सकती है। एसपी ने बताया कि बैंक आने वाले ग्राहकों को बाइकर्स गैंग निशाना बनाते हैं। उस गैंग पर पर भी पुलिस कार्रवाई कर रही है। बैंक कर्मियों ने दूसरे राज्य से पैसा लाने और भेजने में पुलिस से नहीं मिलने वाले सहयोग की बात कही। इस पर एसपी ने कहा कि जब भी पटना या किसी दूसरे स्थान से भारी मात्रा में रुपए लाना या ले ले जाना है तो उसके लिए पहले ही पुलिस को सूचना दें। उसमें लगने वाले सिक्योरिटी का पैसा भी जमा करा दें। इससे उन्हें पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था मिल जाएगी। शहर में एटीएम में पैसे भरने के लिए बैंकों की गाड़ियां निकलती है। उसका स्कॉट भी पुलिस करेगी। जिले में एटीएम लूट के भी घटनाएं सामने आई हैं। इसके लिए भी बैंक अधिकारियों को एसपी ने पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि बैंक की शाखाओं के बाहर गार्ड रहते रहते हैं। लेकिन एटीएम में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं रहता है। हर एटीएम के बाहर दिन और रात दोनों समय में सुरक्षा गार्ड होना चाहिए। 

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!