Advertisement

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती को लेकर डोरंडा महाविद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता

By Rashtra Samarpan Jan 23, 2023

 नेताजी सुभाषचंद्र बोस जयंती को लेकर तीन दिनों तक विभिन्न प्रतियोगिताओं रंगोली, भाषण, नाटक का आयोजन डोरण्डा महाविद्यालय के बी एड विभाग राष्ट्रीय सेवा योजना के द्वारा किया गया। मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ बी पी वर्मा ने विभाग की प्रशिक्षु शिक्षिकाओं के द्वारा बनाये गये रंगोली का अवलोकन किया जिसका थीम था नेताजी सुभाष चन्द्र बोस और हमारी देशभक्ति। कुल छः प्रशिक्षु शिक्षिकाओं ने रंगोली बनाया जिसमें प्रथम स्थान पर हर्ष नवीन, द्वितीय स्थान पर ऋतु कुमारी, तृतीय स्थान पर व्युटी कुमारी चतुर्थ स्थान पर अमृता कुमारी एवं पंचम स्थान पर  आशिया फरहीन व दीपशिखा कुमारी रहीं। सभी रंगोली का भिन्न भिन्न संदेश रहा राष्ट्रीय पक्षी के माध्यम से देश की खुबसूरती, ग्लोबल वार्मिंग को ले हरियाली का महत्व, नेताजी का जीवनी और देश का संदेश दिया।  साथ ही भाषण प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर साहिस्ता नाज, द्वितीय स्थान पर कुश कुमार, तृतिय स्थान पर उज्जवल कर्मकार, चतुर्थ स्थान पर चिराग पाण्डेय व पंचम स्थान पर आकाश कुमार रहे। कार्यक्रम में निधि, सुमन, कल्पना, रजनी, आलोक, उज्जवल, एवं ग्रुप ने मेरा देश मेरा मुल्क मेरा ये वतन… सामुहिक गान प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। संतोष कुमार ने ब्लेक बोर्ड पर सुभाष चन्द्र बोस मनमोहक चित्र बनाया। कुश सुमन, हर्ष, चिराग की पूरी टीम ने नेताजी की अपील नाटक का मंचन किया। मौके पर प्राचार्य ने कहा कि देशभक्ति की भावना हमें बलवती बनाती है। हमें सजग रहना होगा व मजबुत बनना होगा। उन्होंने सभी प्रशिक्षुओं को दूसरों के कल्याण करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। एन एस एस की प्रोग्राम आफिसर डाॅ एमलीन केरकेट्टा ने कहा कि सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया जायेगा व प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को पुरस्कृत किया जायेगा। इस अवसर पर डाॅ मंजु मिंज, डाॅ शालीनी, डाॅ दीप्ति, डाॅ शांती, प्रो मुक्ती, डाॅ नमिता, डाॅ कंचन, विभागाध्यक्ष प्रो कृष्णकांत रवी, एन एस एस के दिवाकर व समस्त शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित रहें। कार्यक्रम का सफल संचालन प्रशिक्षु अर्फा व रविकांत ने संयुक्त रूप से किया।  धन्यवाद ञापन विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ ओम प्रकाश ने किया।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

Advertisment

Advertisement