Sun. Jul 14th, 2024

घरेलू कलह में युवक ने लगाई फांसी,परिजनों का रो रो कर बुरा हाल।

By Rashtra Samarpan Jul 4, 2020

रिपोर्ट : राम विलास

चितरपुर: रजरप्पा थाना अंतर्गत सिकनी गांव में शनिवार के अहले सुबह एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार सिकनी गांव के युवक जिसका नाम लालकिशुन महतो पिता छवि नाथ महतो,उम्र करीब 30 वर्ष ने घरेलू कलह में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।  बीती रात उसका अपनी पत्नी के साथ झगड़ा हुआ था जिसके बाद अपने दो बच्चों को लेकर उसकी पत्नी अपनी मायके चली गई। वहीं पत्नी के मायके जाते ही युवक ने शराब के नशे में खुद को एक कमरे में बन्द कर लिया। जब घरवालों ने सुबह काफी देर होने के बाद भी उसे उठा नही पाया तो उसके कमरे के दरवाजे को खटखटाया। अंदर से कोई आवाज नही आने के बाद खिड़की से झांकने पर उसका शव फंदे से झूलते देखा गया।

 उसके बाद घरवालों ने थाना प्रभारी बिनोद मुर्मू को घटना के बाबत सूचना दी गई।थाना प्रभारी ने तुंरन्त थाना के सहायक अवर निरीक्षक मालती कुमारी को घटनास्थल पर भेजा। शव को फंदे से उतारने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल रामगढ़ भेज दिया गया।घटना के बाबत पूछने पर उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट होगा।

वहीं इस पूरे घटना से मृतक के घर मे शोक की लहर दौड़ गई, घरवालों का रो रो कर बुरा हाल है,मृतक के पत्नी के अलावा दो छोटे छोटे बच्चे हैं।

अपनी बात 

बतातें चले की कोरोना महामारी के बाद पिछले कुछ महीनों में रामगढ सहित पुरे झारखण्ड में आत्महत्या मामले ढे हैं। गौर करने वाली बात ये हैं की आत्महत्या करने वालों में युवाओं की संख्या सबसे अधिक है। आत्महत्या के कारणों की अगर बात करें तो  बदलते परिवेश, अकेलापन और बढ़ते तनाव के कारण छोटी-छोटी बातों पर लोग जान देने से गुरेज नहीं कर रहे।  भाग दौड़ की जिंदगी और हर चीज को तुरंत पा लेने की चाहत आज समाज को डिप्रेसन की ओर धकेलती जा रही रही है। कोरोना महामारी के बाद भविष्य की चिंता और अन्य कई बातों को लेकर लोग तनाव में आ जा रहे हैं । सरकार को इन बातों पर गंभीर होने की जरुरत है । झारखण्ड के हर जिले में सरकार और अन्य गैर सरकारी संगठनों के माध्यम से जागरूकता फ़ैलाने की जरुरत है।

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!