Sun. Jun 23rd, 2024

भाजपा सरकार ने बेरोजगारी को दूर करने के उद्देश्य से नेशनल स्किल डेवलपमेंट का कार्यक्रमशुरू किया : जयंत सिन्हा

By Rashtra Samarpan Mar 1, 2019

स्थानीय छावनी फुटबॉल मैदान में शुक्रवार को भारत सरकार के कौशल भारत सशक्त भारत अभियान के तहत रोजगार मेला का आयोजन किया गया। मेले में मुख्य अतिथि के रूप में भारत सरकार के नागर विमानन राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद जयंत सिन्हा उपस्थित हुए। रोजगार मेले में 8वीं, 10वीं, 12वीं पास के साथ साथ आईटीआई/डिप्लोमा धारी बेरोजगारों के लिए रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए। रोजगार मेले में पावर, रिटेल, टेलीकॉम, बैंकिंग व फाइनेंस, आईटी, आईटीईएस, सिक्योरिटी, टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी, लॉजिस्टिक, केमिस्टिक वर्कर्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, आटोमोटिव, हेल्थ केयर आदि 10 से अधिक कार्य क्षेत्रों में कार्य करने वाले औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों ने बेरोजगार युवाओं का साक्षात्कार लिया और सफल अभ्यार्थियों को मेले में ही नियुक्ति पत्र सौंपा। रोजगार के लिए इच्छित युवाओं को बायोडाटा, मार्कशीट, डिप्लोमा आदि से संबंधित कागजात, फोटो आईडी और फोटो संबंधित औद्योगिक घरानों के प्रतिनिधियों के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा गया। इससे पूर्व जयंत सिन्हा के रोजगार मेले में पहुंचने पर जिले के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। सांसद जयंत सिंहा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरकार की उपलब्धियां गिनाई और कहा भाजपा सरकार ने देश में युवाओं की बेरोजगारी को दूर करने के उद्देश्य से नेशनल स्किल डेवलपमेंट का कार्यक्रम शुरू किया। जिससे युवा स्वावलंबी बन सके और खुद रोजगार करने के साथ-साथ दूसरों को भी रोजगार उपलब्ध कराएं। राष्ट्रीय स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत देश के करोड़ों युवा खुद का रोजगार कर रहे हैं। पैसों की समस्या से जूझ रहे बेरोजगारों के लिए खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकार ने मुद्रा लोन की व्यवस्था की है। सभी बैंकों को ज्यादा से ज्यादा मुद्रा लोन के वितरण का निर्देश दिया गया है। कार्यक्रम में जिला नियोजन पदाधिकारी, भाजपा जिला अध्यक्ष चंद्र शेखर चौधरी, कुंटू बाबू, छोटन सिंह, राजीव रंजन प्रसाद, प्रोफेसर संजय सिंह, वरुण सिंह, प्रवीण कुमार सोनू, नगर अध्यक्ष नीरज सिंह, सिद्धार्थ मेहता, बृजेश पाठक सहित अनेक भाजपा कार्यकर्ता, महिलाएं और बेरोजगार युवा उपस्थित थे।

 | Website

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!