Sun. Sep 8th, 2024

न्यायालय बाल कल्याण समिति ने मांगी 5 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट

–जितेन्द्र

रामगढ़। न्यायालय बाल कल्याण समिति रामगढ़ शाखा ने ढाई वर्षीय हिबा सालेमीन के मामले में 5 दिनों के अंदर जांच रिपोर्ट मांगी है। इस संबंध में शनिवार को आदेश रामगढ़ महिला थाना प्रभारी को जारी किया गया है। आदेश में कहा गया है कि हिबा सालेमीन को रांची जिले के इरबा इलाके के कोयलरी गांव से सईदा खातून उर्फ सईदा नसरीन के घर से शुक्रवार को बरामद किया गया था। फिलहाल उसे वात्सल्य धाम में रखा गया है। इस मामले से संबंधित जांच प्रतिवेदन और गृह जांच प्रतिवेदन 5 दिनों के अंदर सुपुर्द किया जाए। इस जांच रिपोर्ट के आधार पर तय किया जाएगा कि हिबा सालेमीन के लिए कौन सा स्थान रहने के लिए सही होगा। बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष मुन्ना कुमार पांडे सदस्य आकाश शर्मा और मंजूश्री ने यह आदेश संयुक्त रूप से रामगढ़ महिला थाना प्रभारी को भेजा है। बाल कल्याण समिति ने शुक्रवार को जब हिबा सालेमीन को बरामद कर रामगढ़ महिला थाना लाया गया था। उस वक्त उसकी मानसिक स्थिति ऐसी नहीं थी उसे उसकी मां से अलग किया जा सके। घंटों काउंसलिंग करने के बाद हिबा सालेमीन को वात्सल्यधाम भेजा गया है। लेकिन उस बच्ची के भविष्य को देखते हुए न्यायालय बाल कल्याण समिति ने मानवता के आधार पर एक जांच कराने का निर्णय लिया। इस जांच से यह स्पष्ट होगा कि हिबा सालेमीन इरबा निवासी सईदा खातून और सईदा नसरिन के घर पर सुरक्षित और खुशनुमा माहौल में रहती है या नहीं। अगर उसका भविष्य वहीं पर बेहतर होगा तो न्यायालय बाल कल्याण समिति उस पर विचार करेगी। विदित हो कि रामगढ़ जिले के रांची रोड स्थित वृंदावन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में बुधवार से ही सीडब्ल्यूसी और रामगढ़ महिला थाना प्रभारी के नेतृत्व में छापेमारी किया गया था। बुधवार की रात वहां से 4 महीने के 2 बच्चों को बरामद भी किया गया था। इसके बाद शुक्रवार को वृंदावन हॉस्पिटल से बेचे गई 1 बच्ची को भी इरबा से बरामद किया गया था। इस पूरे मामले में वृंदावन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की मालकिन डॉ मालती चार के खिलाफ महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिस ढाई वर्षीय बच्ची को बरामद किया गया है वह पिछले 8 महीने से इरबा में रह रही थी।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!