Thu. Sep 19th, 2024

चाणक्य आईएएस एकेडमी द्वारा होटल शिवम् – रामगढ में निशुल्क करियर काउंसलिंग 22 जून को


रामगढ़। चाणक्य आईएएस एकेडमी द्वारा निःशुल्क करियर काउन्सेलिंग का आयोजन आगामी शनिवार  22 जून 2019 को सुबह 10 बजे से किया जाएगा। करियर काउन्सेलिंग होटल शिवम् थाना चौक रामगढ  में होगी । करियर काउन्सेलिंग में संस्था के उपाध्यक्ष विनय मिश्रा, महाप्रबंधक रीम मिश्रा और रांची ब्रांच से सफल अभ्यार्थी देवराज दास कई बिन्दुओं पर विद्यार्थियों को सफलता के गुर सिखायंगे । इस बात की जानकारी चाणक्य आईएएस एकेडमी के उपाध्यक्ष विनय मिश्रा महाप्रबंधक रीमा मिश्रा एवं सफल अभ्यार्थी देवराज दास ने प्रेस वार्ता के माध्यम से दी ।

प्रेस वार्ता में बताया गया कि करियर वर्कशॉप के माध्यम से विद्यार्थियों को सिविल सेवा परीक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण जानकारी दी जाएगी । साथ ही बताया जाएगा कि सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी में रुचि रखने वाले  विद्यार्थियों के लिए किस आधार पर पढ़ाई करने की जरूरत है । चाणक्य आईएएस एकेडमी द्वारा शुरू किया गया 3 वर्षीय फ़ाउंडेशन कोर्स कैसे उपयोगी साबित हो सकता है।

जानकारी देते हुए विनय मिश्रा ने कहा कि चाणक्य आईएएस एकेडमी द्वारा चलाए जा रहे तीन वर्षीय अपग्रटेड फ़ाउंडेशन कोर्स 12वीं पास करने के बाद एवं स्नातक में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए मिल का पत्थर साबित हो रहा है । 12वीं पास करने के बाद विद्यार्थी सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी करते है तो स्नातक करने के साथ साथ पहले वर्ष में यूपीएससी के आधारभूत जानकारी प्राप्त करेंगे । दूसरे वर्ष वो विषयों को पुनः अध्ययन कर अपने आप को मजबूत बनाएँगे और तीसरे वर्ष टेस्ट सीरीज, मोक टेस्ट सहित सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर अपने आप को परीक्षा के लिए तैयार कर पाएंगे । 3 वर्ष तक लगातार दिल्ली से आए अनुभवी शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को एक प्रशासक के रूप में तैयार करने के लिए हम हर संभव कोशिश करते है । हमारा संस्थान विद्यार्थियों के सफलता के लिए दृढ़ संकल्पित है । वर्कशॉप में भाग लेने एवं अधिक जानकारी के लिए विद्यार्थी रांची शाखा में संपर्क कर सकते हैं ।

संस्थान का मानना है कि 12वीं पास करने के बाद एवं स्नातक में पढ़ रहे कई ऐसे विद्यार्थी हैं जो उचित मार्गदर्शन के अभाव में अपने करियर को सही दिशा में नहीं चयन कर पाते । विद्यार्थियों के मन में भी अपने बेहतर कैरियर व भविष्य के लिए कई तरह के सवाल दौड़ते रहते हैं। वे उलझन में फंसे रहतें हैं कि प्रतियोगिता भरे इस कैरियर का चुनाव कैसे करूँ । असमंजस्य की स्थिति में विद्यार्थी   कई बार तो वो खुद निर्णय नहीं ले पाते हैं। शिक्षा के इस पड़ाव में विद्यार्थी अपने आप को काफी तनावपूर्ण महौल में पातें हैं । अभिभावकों को भी अपने बच्चे के बेहतर करियर के लिए इस तरह के समस्या से झूझना पड़ता है। सवालों और शंकाओं को दूर करने के लिए यह करियर सेमिनार बहुत उपयोगी साबित होगी । विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावक भी सेमिनार में भाग लेकर लेकर मार्गदर्शन प्राप्त कर सकतें है ।

प्रबंधन टीम ने बताया कि देश भर में चाणक्य आईएएस एकेडमी के विभिन्न केंद्रों में प्रशिक्षित छात्रों ने एक बार फिर से अपना सिविल सेवा परीक्षा 2018 के नतीजे में शानदार प्रदर्शन किया है। 5 छात्र चाणक्य आईएएस एकेडमी के टॉप 10 में रहे ऑल इंडिया रैंक 1 कनिष्क कटरिया, ऑल इंडिया रैंक 3 जुनैद अहमद, ऑल इंडिया रैंक 8 वैशाली सिंह, ऑल इंडिया रैंक 9 गुंजन द्विवेदी, और ऑल इंडिया रैंक 10 तन्मय शर्मा ने अपना स्थान बनाया है ।  टॉप 50 में से 17, और टॉप 100 में से 42 अभ्यर्थी चाणक्य आईएएस एकेडमी के है। वहीं 280 से भी ज्यादा अभ्यर्थि संस्थान से सफल हुए है। इस मौके पर सेंटर मैनेजर स्वास्तिक प्रकाश, एकेडमिक कोऑर्डिनेटर राकेश कुमार भी मौजूद थे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!