Mon. Sep 16th, 2024

सदर अस्पताल परिसर में लगाया गया थर्मल स्कैनर, जनता कर्फ्यू के बाद भी रामगढ़ में कई चीजों पर रहेगा प्रतिबंध

कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से है रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा घोषित जनता कर्फ्यू को लेकर पूरे देश के लोगों का साथ मिल रहा है वही झारखंड सरकार भी इस वायरस के संक्रमण के खतरे को पढ़ता हुआ देखकर हर अस्पताल में थर्मल स्कैनेल आदि उपकरणों का इस्तेमाल किया जा रहा है ताकि इस विकट परिस्थिति पर काबू पाया जा सके।

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण को महामारी घोषित किया जा चुका है। पूरे राज्य में महामारी रोग एक्ट 1897 के आलोक में झारखंड महामारी रोग कोविड-19 अधिनियम 2020 लागू है। कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु जिला प्रशासन, रामगढ़ हाई अलर्ट पर है।

इसी क्रम में आज जिला प्रशासन द्वारा समाहरणालय परिसर एवं सदर अस्पताल, रामगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव एवं इसके रोकथाम हेतु थर्मल स्कैनर की व्यवस्था शुरू की गई। थर्मल स्कैनर की मदद से समाहरणालय एवं सदर अस्पताल में कार्यरत कर्मियों एवं अन्य व्यक्तियों की थरमल स्कैनिंग की जाएगी।

थर्मल स्कैनर एक ऐसी मशीन है जिससे कि किसी व्यक्ति के शरीर का तापमान पता चलता है। अगर थर्मल स्कैनर से गुजरने वाले किसी व्यक्ति के शरीर का तापमान सामान्यत व्यक्ति के तापमान से अधिक पाया जाता है, तो उस हालात में उस व्यक्ति को संदिग्ध मानते हुए उसकी मेडिकल जांच की जाती है।

जनता कर्फ्यू की अवधि के बाद समूह में सड़कों पर आना तथा किसी भी तरह के आयोजन पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध

रामगढ़: प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी  के आवाहन पर  आज दिनांक 22 मार्च 2020 को पूरे देश में जनता कर्फ्यू के रूप में मनाया जा रहा है। इस दौरान माननीय प्रधानमंत्री द्वारा  पूर्वाहन 7:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक लोगों से अपने घरों से नहीं निकलने की अपील की गई है।

जनता कर्फ्यू की अवधि खत्म होने के बाद कुछ लोगों के द्वारा सार्वजनिक रूप से सड़कों पर आने व अन्य कार्यक्रमों के आयोजन की शंका को देखते हुए जिला प्रशासन, रामगढ़ हाई अलर्ट पर है। इस तरह की किसी भी गतिविधि पर प्रशासन द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!