Mon. Sep 16th, 2024

राष्ट्र सेविका समिति के द्वारा भव्य पथ संचलन का आयोजन



रिपोर्ट : रितेश कश्यप


सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने लिया रामगढ़ नगर भ्रमण में भाग

रामगढ़। राधा गोविंद पब्लिक स्कूल में चल रहे 15 दिवसीय राष्ट्र सेविका समिति का प्रशिक्षण वर्ग के तहत शुक्रवार को समिति की ओर से स्थानीय फुटबॉल ग्राउंड  से 200 से ज्यादा की संख्या में महिलाओं ने पथ संचलन कर रामगढ़ भ्रमण किया । इस कार्यक्रम के लिए मुख्य रूप से राष्ट्र सेविका समिति की प्रमुख संचालिका शांतक्का जी की उपस्थित रहकर पथ संचलन में हिस्सा लिया।
राष्ट्र सेविका समिति की ओर से पथ संचलन के लिए शहर के फुटबॉल ग्राउंड से सुभाष चौक होते हुए लोहार टोला  चट्टी बाजार होते हुए झंडा चौक से मेन रोड तत्पश्चात सुभाष चौक होते हुए फुटबॉल ग्राउंड में समापन किया गया।
पथ संचलन के दौरान राष्ट्र सेविका समिति की स्वयं सेविकाओं द्वारा भारत माता की जय के नारे से रामगढ़ गुंजायमान हो उठा। पूरे रास्ते भारत माता की वंदना के गीत गाते रहे और संचालन के दौरान ड्रम एवं झाल के तरंगों ने संपूर्ण रामगढ़ अपनी ओर आकर्षित किया। राष्ट्र सेविका समिति प्रशिक्षण वर्ग का समापन 9 जून को किया जाएगा जिसमें रामगढ़ के कई गणमान्य लोगों की उपस्थित रहने की संभावना है।

 रामगढ़ के स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा की गई पुष्प वर्षा

रास्ते में रामगढ़ के कई स्वयंसेवी संस्थाओं ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया इसी दौरान रामगढ़ बचाओ संघर्ष समिति , चट्टी बाजार स्थित रसराज एवं अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की ओर से पुष्प वर्षा का आयोजन किया गया।

 15 दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में शामिल हुई नीरा यादव




चल रहे वर्ग के दौरान झारखंड सरकार के शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने शामिल होकर वर्ग में आई हुई प्रशिक्षुओं का उत्साह वर्धन किया।  प्रशिक्षण के दौरान आई हुई प्रमुख संचालिका शांतक्का जी से भेंट करने के बाद वर्ग में व्यवस्था हेतु सभी अधिकारियों से मुलाकात की।  प्रेस वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि महिला सशक्तिकरण पर सरकार का विशेष ध्यान है और इसी विषय को ध्यान में रखकर रामगढ़ में भी महिलाओं के लिए विशेष रूप से इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना की गई है साथ ही महिलाओं के लिए अलग से डिग्री कॉलेज खोला गया है।
 विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने विकास का मुद्दा को ही अहमियत दी।


 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एवं सेविका समिति के अधिकारी रहे मौजूद

इस दौरान प्रांत कार्यवाहीका शारदा गुप्ता, प्रचारिका सुनीता पांडे, प्रांत संचालिका उषा सिंह,  प्रांत संपर्क प्रमुख त्रिपुला दास, निर्मला सिंह, मीना सिंह, मृदुला चौरसिया, सुधा प्रजापति ,लिली पांडे, कुसुमलता सिंह ,इंदू झा ,चित्रा शामिल हुई। प्रशिक्षण हेतु शिक्षिका के रूप में तेजस्विता कर्ण, रिद्धि, भारती, बबीता, दिव्या, जिज्ञासा, उपस्थित रहे।
पथ संचलन के व्यवस्था हेतु राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला कार्यवाह विश्वजीत, जिला संपर्क प्रमुख विनय सिंह, चंद्र बहादुर सिंह, बी एन साह, आनंद कृष्ण बरेलिया, संजय सिंह, रंजन सिंह छोटन, चमन, कुंदन, राजू, महावीर सहित सैकड़ों लोग पथ संचलन के दरमियान मौजूद रहे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!