Sun. Sep 8th, 2024

राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में मासिक पत्रकार सम्मेलन में 4 साल का ब्यौरा

विशेष :

  • रजरप्पा मंदिर ट्रस्ट की वेबसाइट लांच की गई

  • उपायुक्त ने रामगढ़ की और झारखंड की जनता से आग्रह किया है कि अधिक से अधिक संख्या में रजरप्पा मंदिर ट्रस्ट में में दान करें।

  • जिले के लोगों से आग्रह किया गया कि सभी विवाहित लोग अपना निबंधन शीघ्र करा लें।

  • जिले की स्वास्थ्य सुविधा पर हर प्रकार से प्रशासन की नजर रहेगी।

खबर विस्तार से:

रामगढ़, 28 दिसम्बर 2018 । झारखंड की भाजपा सरकार के 4 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में जिला सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में पत्रकार सम्मेलन का आयोजन कर सरकार की उपलब्धियों की जानकारी दी गई। उपायुक्त राजेश्वरी बी सहित जिले के पदाधिकारियों ने बताया पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में वर्तमान में 13 योजनाएं चल रही हैं और 384 करोड रुपए की योजनाओं का टेंडर हो चुका है जिनसे पांच लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों को लाभ मिलेगा। पशुपालन विभाग में पालतू पशुओं के लिए टीकाकरण और कृत्रिम गर्भाधान का कार्य हो रहा है। पशुपालन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले किसानों और पालकों को सरकार के द्वारा पुरस्कार देने की योजना शुरू की गई है। आयुष्मान भारत के तहत जिले के 22 अस्पतालों का पंजीकरण हुआ है जिसमें गरीब मुफ्त में ₹500000 तक का इलाज करा पाएंगे। स्थानीय सदर अस्पताल में मरीजों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कॉन्ट्रैक्ट पर चिकित्सकों और टेक्निशियंस की बहाली की गई है। जल्द ही अस्पताल में ब्लड बैंक की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी। शिक्षा विभाग के द्वारा सरकारी विद्यालयों में स्मार्ट क्लास चलाया जाएगा और स्कूलों में बच्चों के ज्यादा से ज्यादा उपस्थिति बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। पतरातू के नलकारी डैम और गोला के भैरवी जलाशय में बड़े पैमाने पर मछली पालन किया जाएगा। जिससे स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। राज्य के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल छिन्नमस्तिका धाम को टूरिज्म स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। बहुत जल्द रजरप्पा धाम में लंगर की व्यवस्था शुरू की जाएगी। मुख्यालय डीएसपी प्रकाश सोय ने बताया पतरातू पुलिस अनुमंडल क्षेत्र में गैंगवार पर रोकथाम के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। अपराधी किस्म के लोगों पर पुलिस की पैनी नजर है। गैंगवार के रोकथाम के लिए रांची से भी स्पेशल टीम आई हुई है। उन्होंने कहा ट्रैफिक थाना भी अपना काम बेहतर ढंग से कर रहा है। उपायुक्त ने बताया प्रधानमंत्री आवास योजना के क्रियान्वयन में रामगढ़ पूरे राज्य में अव्वल स्थान पर है।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!