Thu. Sep 19th, 2024

भाजपा झारखंड प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल के द्वारा प्रेस कांफ्रेंस

भाजपा जिला कार्यालय में मंगलवार को प्रदेश प्रवक्ता दीनदयाल वर्णवाल के द्वारा प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर भाजपा का संकल्प पत्र जारी करते हुए हजारीबाग लोक सभा सांसद प्रत्याशी जयंत सिन्हा के भारी मतों से जीत का दावा किया गया। उन्होंने भाजपा सरकार के द्वारा चलाया गए योजनाओं को जनकल्याणकारी बताते हुए दावा किया कि इन योजनाओं का लाभ सबसे निचले तबके के लोगों तक पहुंचा है। उन्होंने कहा भाजपा कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश को एक सूत्र में बांधने का कार्य कर रही है वहीं कांग्रेस के घोषणापत्र में आतंकवादियों को सहयोग करने के लिए कश्मीर में सेना कम करने और भारत में दोनों प्रधानमंत्री होने का समर्थन किया जा रहा है। भाजपा सेना के मनोबल को ऊंचा उठाने और विश्व पटल पर भारत की मजबूत छवि प्रस्तुत करने को प्रयासरत है। 2014 में जहां भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में 11 वें पायदान पर थी। वहीं भाजपा के राज में भारतीय अर्थव्यवस्था छठे पायदान पर पहुंच चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी का यह संकल्प है की 2024 तक भारतीय अर्थव्यवस्था को दुनिया के तीसरे पायदान पर ले जाना है। देश को विकासशील से विकसित देश की श्रेणी में शामिल कराने का संकल्प है। भाजपा का कार्यकाल देश के इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा। उन्होंने कहा देश की महिलाओं को धुए में पकाने से निजात दिलाते हुए 7 करोड़ से अधिक गैस कनेक्शन का वितरण किया गया है। 8 करोड़ से अधिक शौचालय निर्माण करते हुए देश की बहू बेटियों को सम्मान के साथ जीने की राह सुनिश्चित की गई है। 12 करोड़ गरीब परिवारों तक बिजली पहुंचाई गई है। ढाई करोड़ लोगों को मोदी सरकार के द्वारा पक्का मकान दिया गया है। 50 करोड़ लोगों को स्वास्थ्य बीमा से जोड़कर विश्व स्तर पर कीर्तिमान स्थापित हुआ है। किसानों को खेती के लिए ₹6000 देने का प्रावधान किया गया है। भाजपा के संकल्प पत्र में किसानों के लिए ₹100000 तक का लोन का प्रावधान किया गया है। इस अवसर पर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष नारायण चंद्र भौमिक, राजीव रंजन प्रसाद, विनोद मिश्रा, राजू चतुर्वेदी सहित अन्य कई भाजपा नेता और कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!