Sun. Sep 8th, 2024

पुलिस दुर्घटना मान कर कर रही थी जांच जबकि प्रेम प्रसंग में हुई थी शोभा की हत्या

@अमितेश 

  • पिता ने थाने में की लिखित शिकायत 
  • 22 मई को घर में जली हुई लाश हुई थी बरामद

रामगढ़ : रामगढ़ शहर में शोभा की मौत हत्या कांड में तब्दील हो गया है। इस प्रकरण में मृतका के पिता मनोज कुमार गुप्ता ने रामगढ़ थाने में रविवार को एक आवेदन दिया और उसने साहू कॉलोनी के ही एक युवक पर हत्या का संदेह जताया है। इस पूरे मामले में पुलिस ने अस्वाभाविक मौत के मामले को हत्या के मामले में तब्दील करते हुए जांच शुरू कर दी है। इस मामले में जिस युवक का नाम सामने आया है, उसकी तलाश भी शुरू हो गई है।

  • प्रेम प्रसंग में भी हत्या की सम्भावना 

यह भी कहा गया है कि यह हत्या प्रेम प्रसंग में हुई है। एसपी निधि द्विवेदी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है और आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। थाना प्रभारी विपिन कुमार ने बताया कि मनोज गुप्ता ने सीसीटीवी कैमरे का फुटेज और शोभा के मोबाइल में आए एक युवक के मैसेज की कॉपी भी पुलिस को सौंप दिया है। मनोज गुप्ता ने यह भी बताया है कि जब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आया तो उसमे भी यह स्पष्ट हुआ है कि मृतका का जीभ बाहर निकला हुआ था। इस संकेत से भी स्पष्ट होता है कि उसकी हत्या गला दबाकर की गई और फिर साक्ष्य छुपाने के लिए उसे जला दिया गया। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि शोभा के साथ शारीरिक तौर पर कुछ गलत किया गया है कि नहीं।

क्या थी घटना ? 

विदित हो कि 22 मई को शहर के साहू कॉलोनी में 20 वर्षीय शोभा की पूरी तरह से जली हुई लाश उसके घर के आंगन में मिली थी। जिस वक़्त यह हादसा हुआ था उस समय शोभा अपने घर में अकेली ही थी। स्थानीय लोगों ने और परिजनों ने यह कयास लगाया था कि खाना बनाने के दौरान उसके कपड़े में आग लगी और वह जिंदा जल गई। घर बंद था तो किसी ने भी उसकी चीख पुकार नहीं सुनी और उसकी मौत हो गई। बाद में मृतका के परिजनों को पता चला कि यह हादसा नहीं बल्कि एक साजिश है। इस वारदात को तब अंजाम दिया गया तब शोभा की माँ चुन्नी देवी हॉस्पिटल में थी और उसके पिता मनोज भी हॉस्पिटल गए थे। शोभा की छोटी बहन भी कोचिंग सेंटर गई थी। शोभा की लाश भी उसकी बहन ने ही सबसे पहले देखा जब वह कोचिंग सेंटर से लौटी थी। हत्या के मामले के खुलासे से पूरा शहर में खलबली मच गई है। लोग हैरान हैं कि आखिर क्या वजह रही होगी कि शोभा को मार डाला गया।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!