Sun. Sep 8th, 2024

पटेल चौक पर भीषण दुर्घटना , 3 की मौत, 3 की हालत गंभीर

रामगढ़ । रांची पटना फोर लेन के मुख्य मार्ग के पटेल चौक पर गुरुवार को भीषण सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत हो गई और तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जमशेदपुर से सिरका चैनपुर जा रही टाटा जेस्टा कार (JH01DJ2375) को पीछे से एक टेलर (AP16TH9992) ने धक्का मारा और सामने से नो एंट्री में जा रही एक ट्रक (JH02AW0890) के बीच फंसकर  चकनाचूर हो गई। कार में कुल 6 लोग सवार थे जिसमें तीन महिला दो पुरुष और एक 6 माह का नवजात शिशु (अश्विनी त्रिवेदी) शामिल था। इनमें से एक महिला (मंगला देवी, 41 वर्ष ) एक पुरुष (धर्मेन्द्र त्रिवेदी, 32 वर्ष) और उस नवजात बच्चे की मौत दुर्घटना स्थल पर ही हो गई जबकि अन्य गंभीर रूप से घायल 3 लोगों (पंकज मिश्रा 45 वर्ष  , माधवी देवी 17 वर्ष, लक्ष्मी त्रिवेदी 30 वर्ष)   को सदर अस्पताल से रांची के रिम्स रेफर कर दिया गया है। दुर्घटना ग्रस्त लोग  मांडू प्रखंड के साढूबेड़ा इलाके के बताये गए ।घटना भीड़-भाड़ इलाके में हुई इसलिए मदद करने वाले लोग मौके पर पहुंचकर कार में फंसे घायलों और मृतकों को बाहर निकाला जाने लगा। मौके पर पुलिस प्रशासन ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर किरान और हाइड्रा मंगवाया जिससे टेलर और ट्रक के बीच में फंसे कार्य को निकाला जा सके। कार की स्थिति का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता हैं मौके पर कई लोग , किरान और हायड्रा होने के बावजूद भी कार में फंसे लोगों को निकलने में कई घंटे लग गए ।




सुलगते सवाल 

आखिर किसकी लापरवाही से हुई 3 लोगों की मौत ? नो एंट्री में कैसे घुसा ट्रक ?

नो एंट्री में कोयला लदे ट्रक की लापरवाही का नतीजा ये निकला की एक नवजात बच्चे सहित उसके पिता और उसकी नानी को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा मगर स्थानीय लोगों का कहना है कि प्रसाशन की लापरवाही की वजह से ही इतना बड़ा हादसा हुआ । पटेल चौक पर पुलिस चौकी होने के बावजूद नो एंट्री में घुस रही ट्रक को नहीं रोका गया जिसकी वजह से यह भीषण दुर्घटना हुई। पीछे से आ रही टेलर ने तो पहले ही कार को धक्का दे मारा था मगर नो एंट्री में घुस रही ट्रक अगर वहां नहीं होती तो शायद इतनी बड़ी दुर्घटना नहीं घटती। कुछ लोगों ने यह भी बताया की वहां पर प्रतिदिन 100 से अधिक ट्रक नो एंट्री में डीजल भरवाने के लिए घुसते हैं और इसी कारण यहाँ पहले भी कई बार छोटी बड़ी घटनाएँ घटती रही है।   एक सिपाही से पूछने पर उन्होंने बताया की पहले भी कई बार कुछ ट्रक को रोका गया था मगर उनलोगों ने स्थानीय होने का हवाला देते हुए उनकी बातों को नजर अंदाज कर दिया । वैसे देखा जाए तो हर छोटी मोटी बात पर ट्रक मालिक और उनके चालक अपने रसूख का उपयोग भी करते रहते हैं। आपको बताते चलें की नो एंट्री में जा रहा  कोयला लदा ट्रक भी रामगढ का ही बताया गया। 
Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!