Mon. Sep 16th, 2024

घूस लेते रंगेहाथ पकड़ाया मांडू बीडीओ विनय कुमार

 

रामगढ़।  जिले के मांडू प्रखंड के  बीडीओ विनय कुमार  को एसीबी हजारीबाग की टीम ने मंगलवार की सुबह 45 हजार घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा है। बीडीओ की गिरफ्तारी उनके प्रखंड मुख्यालय स्थित सरकारी आवास से की गई है। बीडीओ को गिरफ्तार करने के लिए एसीबी की टीम तीन वाहनों में सवार होकर उनके सरकारी आवास मांडू आये थे। जानकारी के अनुसार मांडू प्रखंड के मंझला चुम्बा पंचायत के मुखिया उपेंद्र कुमार सिंह की शिकायत पर एसीबी ने बीडीओ विनय कुमार पर कार्रवाई की है। मंझला चुम्बा पंचायत में 15 मुर्गी व बकरी शेड योजना के लिए बीडीओ ने प्रति शेड तीन-तीन हजार रुपये की घूस की मांग बीडीओ ने मुखिया से की थी। 

हजारीबाग एसीबी की टीम ने मांडू बीडीओ विनय कुमार को मंझला चुम्बा मुखिया सह मांडू मुखिया संघ अध्यक्ष उपेन्द्र कुमार सिंह से मुर्गी-बकरी शेड योजना के नाम पर 45 हजार घुस लेते रंगे हाथ घर दबोचा है। एसीवी टीम का  नेतृत्व  डीएस

पी विजय शंकर सिंह कर रहे थे। मजिस्ट्रेट के रूप में सहायक परिवहन आयुक्त रविराज शर्मा भी मौजूद थे। फिलहाल एसीबी की  बीडीओ से पूछताछ कर रही है।

मुखिया उपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पंचायत में संचालित मुर्गी-बकरी शेड योजना के नाम पर बीडीओ प्रति शेड 5000 हजार की मांग किया था। राशि नहीं देने पर योजना स्वीकृत नहीं होने की बात कह रहे थे। परेशान होकर हजारीबाग एसीवी के एसपी को शिकायत किया। एसपी ने एक टीम गठित की। इस बीच प्रति योजना 3000 राशि  में  फाइनल हुआ। 15 मुर्गी-बकरी शेड का 45000 हजार रूपये बीडीओ को आज आवास पर दिया। सभी नोट 500 के थे। इसके बाद एसीबी  के इन्सपेक्टर राजेश सिन्हा व मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी ने बीडीओ को आवास पर 45000 रूपये के साथ पकड़ा है।  इस दौरान एसीवी की टीम ने बीडीओ का हांथ धुलाया तो नीला हो गया। एसीवी की टीम दो बोलेरो व एक टाटा सोमो में करीब 12-15  की संख्या में थी। बताते है कि बीडीओ का कुछ माह पहले तबादला हो गया था। परन्तु पहुंच के बल पर आठ दिनो के अंदर वापस मांडू आ गए  थे और जब से आए थे तब से उनकी संचालित योजना में कमीशन देने को लेकर दवाब बढ गया था

साभार: जागरण

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!