Fri. Oct 18th, 2024

कोलकाता में अपने हुनर का जलवा बिखेर कर आया 7 साल का जूनियर मॉडल अर्चित


रिपोर्ट :  रितेश कश्यप 

  • 7 साल के जूनियर मॉडल अर्चित का किया गया सम्मान समारोह 
  • देश की बड़ी ब्रांड में मॉडलिंग के लिए अर्चित का चयन, माँ बाप का किया नाम रोशन 

रामगढ। आज के समय में बच्चों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बस जरुरत है उसे पहचानने और सही दिशा देने की। कई लोगों का कहना है की बड़े शहरों में ही प्रतिभाएं देखने को मिलती हैं मगर ऐसा बिलकुल नहीं है। कुछ दिंनों पहले रामगढ के रांची रोड स्थित मध्यम वर्गीय परिवार का एक 7 साल का बच्चे ने कोलकाता के 5 सितारा होटल में देश बहोत बड़ी कंपनी के द्वारा कराये गए फैशन शो में भाग लेकर न सिर्फ अपने माँ बाप का नाम रोशन किया बल्कि छोटे शहरों के बच्चों को भी प्रेरणा देने का काम किया।
13 अक्टूबर को कोलकाता के पांच सितारा होटल  नोवोटेल में रेडीमेड कपड़ों के ब्रांड यू एस पोलो एसाइन (किड्स) एवं फ्लाइंग मशीन,  द्वारा प्रायोजित जूनियर फैशन वीक में रामगढ़ के अर्चित कुनार का भी चयन  जूनियर मॉडल के लिए किया गया था।
अर्चित कुनार की मां तान्या कुनार ने इस प्रतियोगिता के लिए अर्चित का फॉर्म और उसका फोटोग्राफ कोलकाता भेजा। कुछ दिनों के बाद उसकी माँ तान्या को खबर मिली की उनके बेटे अर्चित कुनार का जूनियर फैशन वीक के लिए चयन कर लिया गया है। अर्चित के चयन की खुशखबरी आने के बाद परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अर्चित के माता पिता ने उसकी छुपी प्रतिभा को पहचाना और उसे कोलकाता ले गए जहाँ देश के और भी बच्चों का चयन किया गया था। अर्चित की माँ ने बताया की फैशन वीक में आये हुए जजों ने भी अर्चित के हुनर को सराहा और इस क्षेत्र में आगे बढ़ने की सलाह भी दी। अर्चित ने भी अपने आत्मविश्वास के वहां के फैशन शो में भाग लिया और दर्शकों का मन मोह लिया था।
7 साल का अर्चित कुमार रामगढ के संत अन्ना का प्रथम कक्षा का छात्र है। इस काम के अलावा अर्चित पढने में भी काफी होशियार है और अपनी कक्षा में होनहार विद्यार्थियों में गिना जाता है। अर्चित की माँ तान्या कुनार एक समाज सेवी हैं जो वर्तमान में दहेज़ मुक्त झारखण्ड की जिला अध्यक्ष का दायित्व निर्वाह कर रही हैं। अर्चित के पिता शैवाल कुनार रामगढ के गौतम फेरो अलॉयज में कार्यरत हैं।
अर्चित की माँ ने बताया कि इसी तरह के एक फैशन वीक में रांची में भी आयोजित किया गया था जिसमें अर्चित कुनार का चयन किया जा चुका था। अर्चित की मां तान्या ने बताया कि इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन से बच्चों में आगे बढ़ने की लालसा जगती है और आत्मविश्वास बढ़ता है।
अर्चित के कोलकाता से रामगढ़ पहुँचने पर कई लोगों ने बधाई और आशीर्वाद दिया। इस दौरान अर्चित का सम्मान समाहरोह किया गया जिसमे राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय आयोग के प्रदेश युवा उपाध्यक्ष आशीष गुप्ता, दहेज़ मुक्त झारखण्ड के जिला संरक्षक अनु सिन्हा , गया प्रसाद राय, मनोज गुप्ता आदि मौजूद रहे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!