Mon. Sep 16th, 2024

उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में सडक सुरक्षा समिति, आपूर्ति विभाग एवं की बैठक संपन्न।

  • सडक सुरक्षा समिति की बैठक में बिना हेलमेट के वाहन चालक को नही दिया जायेगा पेट्रोल

सडक सुरक्षा समिति की बैठक समाहरणालय के सभागार में बुधवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में आरक्षी अधीक्षक निधि द्विवेदी, अपरसमाहर्ता जुगनू मिंज, हेडक्वार्टर डीएसपी प्रकाश सोय मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में उपायुक्त राजेश्वरी बी ने एनएचआई के अधिकारियो को कड़ी फटकार लगाते हुए सड़क को चुटूपालू घाटी में दुरूस्त करने का निर्देश दिया और कहा कि सडक को सुचारू रूप से ठीक करें। चुटूपालू घाटी में सडक दुर्घटना मे वृद्धि हो रही है, उस पर रोक लगायें। उन्होने सभी पेट्रोल पम्प मालिको को अपने पेट्रोल पम्प के सामने बोर्ड लगाकर बिना हेलमेट वाहन चालक को पेट्रोल नहीं देने को कहा। उपायुक्त ने पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभिंयता को सडक के किनारे बोर्ड लगाने का निर्देश दिया। उन्होने कहा कि वाहन धीरे चलाने के लिए बोर्ड लगाये। उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कोठार पुल के समीप दोनो ओर से मालवाहक वाहने आती है, जिससे आये दिन उसी जगह पर दुर्घटनाएँ ज्यादा होती है, उस जगह पर सडक को दुरूस्त करने का निर्देश दिया। इस अवसर पर अपर समाहर्ता जूगनु मिंज, अनुमडल पदाधिकारी अनन्त कुमार, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभिंयता सुरेन्द्र कुमार सहित एनएचआई के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

  • आपूर्ति विभाग की समीक्षा बैठक संपन्न

समाहरणालय सभागार में उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में बुधवार को आपूर्ति की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित सभी प्रखण्ड के आपूर्ति पदाधिकारियो को निर्देश देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लक्ष्य को हर हाल में मार्च तक पूरा करें। उपायुक्त ने आपूर्ति पदाधिकारी को डोर टू डोर जाकर निरीक्षण करने को कहा कि राशन कार्ड के लाभुको को उज्जवला योजना का लाभ मिला है या नही। उन्होने चितरपुर प्रखण्ड में बन रहे गोदाम के काम में गुणवत्ता के साथ काम में तेजी लाने का निर्देश दिया। इस अवसर पर जिला आपूर्ति पदाधिकारी, सभी प्रखण्ड के आपूर्ति पदाधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे।

  • साक्षरता समिति की समीक्षा बैठक संपन्न।

साक्षरता समिति की समीक्षा बैठक बुधवार को उपायुक्त राजेश्वरी बी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में उपायुक्त ने उपस्थित शिक्षा विभाग के अधिकारियो को निर्देश देते हुवे स्कूली छात्र छात्राओ को स्मार्ट क्लास की सुविधा सुचारू रूप से देने, विद्यालय में शौचालय एंव स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने , विद्यालय का रंग रोगन करने का निर्देश दिया। उन्होने स्कूलो में बच्चो को गुणवत्तापूर्वक शिक्षा देने , मध्यान भेाजन मिन्यू से देने, पोशाक समय पर देने का निर्देश दिया । इस अवसर पर जिला शिक्षा पदाधिकारी मीना राय, जिला शिक्षा अधीक्षक राजा राम शाह, कृष्णा सिंह , प्रखण्ड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी व शिक्षा विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!