Sun. Sep 8th, 2024

उपायुक्त ने की मासिक प्रेस वार्ता, कई अहम बातों पर हुई चर्चा


  • मासिक प्रेस वार्ता में जिले में चल रहे विकास कार्यों की दी गई जानकारी
  • पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार भी शामिल रहे प्रेस वार्ता में
  •  जिले में पिछड़ी जाति की संख्या पता करने हेतु किया जाएगा सर्वे
  • निशुल्क बनेगा आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड
  • कृषि आशीर्वाद योजना के लाभुकों के लिए होगा विशेष कैंप का आयोजन
  • सितंबर के महीने में रामगढ़ में खुलेगा ब्लड बैंक
  • ऑटो रिक्शा चालकों पर भी रखी जाएगी नजर

रामगढ़ः रामगढ़ समाहरणालय के सभागार में बुधवार को मासिक प्रेस वार्ता की गई जिसमें जिले के उपायुक्त संदीप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार सहित जिले के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। उपायुक्त ने  जिले में चल रही विकास कार्यों की जानकारी दी।

श्री सिंह ने बताया की जिले में पिछड़ी जाति एक एवं  पिछड़ी जाति  दो के लोगों की संख्या पता करने हेतु जिला स्तर पर सर्वे किया जाएगा। जिसमें की लोगों के घर जा जाकर एवं विशेष ग्राम सभा आयोजित कर लोगों की जानकारी इकट्ठा की जाएगी।

श्री सिंह ने आयुष्मान गोल्डन कार्ड के विषय में बताया कि शहर के सभी निजी अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सदर अस्पताल एवं प्रज्ञा केंद्रों में 16 अगस्त से निशुल्क गोल्डन कार्ड बनाया जा रहा है। सभी निजी अस्पतालों में एक आरोग्य मित्र नियुक्त किया गया है। जिनका काम लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ लेने हेतु एवं गोल्डन कार्ड बनाने में सहयोग करना है। अब सभी प्रज्ञा केंद्रों पर निशुल्क गोल्डन कार्ड बनाया जाएगा एवं उन्हें लैमिनेट कर लाभुकों को दिया जाएगा।

जिले में प्रदूषण की स्थिति पर बात करते हुए श्री सिंह ने कहा कि जिले के सभी कारखानों पर विशेष तौर पर ध्यान दिया जा रहा है एवं यह देखा जा रहा है कि कोई भी कारखाना प्रदूषण मानकों का उल्लंघन ना करें।

 श्री सिंह ने बताया कि सुरक्षा हेतु जिले के मुख्य चौक चौराहों पर जल्द ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। ट्रैफिक के संबंध में कहा कि शहर में ऑटो रिक्शा ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हुए कभी भी और कहीं भी अपनी गाड़ियां खड़ी कर देते हैं जिससे दुर्घटनाओं की संभावनाएं बढ़ जाती हैं इस बात पर उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को निगरानी रखने का निर्देश दिया।

उपायुक्त ने बताया कि जिले में अगले सितंबर के महीने में ब्लड बैंक खोल दिया जाएगा । ब्लड बैंक खोलने से पहले सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है।

प्रेस वार्ता में पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार द्वारा बताया गया की वाहन जांच में पहले जहां लगभग एक लाख रुपये तक का फाइन वसूल किया जाता था वही इस महीने 20 अगस्त तक लगभग दो लाख रुपये तक का फाइन वाहन जांच द्वारा वसूल किया गया ।  श्री कुमार ने यह भी बताया कि जिले के वांटेड अपराधियों की सूची में 13 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने बताया कि शहर के 5 स्थानों पर ट्रैफिक पाइंट बनाया जाएगा जिसके तहत शहर में ट्रैफिक की समस्या से निजात पाया जा सकेगा।

Website | + posts

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

By Rashtra Samarpan

राष्ट्र समर्पण एक राष्ट्र हित में समर्पित पत्रकार समूह के द्वारा तैयार किया गया ऑनलाइन न्यूज़ एवं व्यूज पोर्टल है । हमारा प्रयास अपने पाठकों तक हर प्रकार की ख़बरें निष्पक्ष रुप से पहुँचाना है और यह हमारा दायित्व एवं कर्तव्य भी है ।

Related Post

error: Content is protected !!